Homeदेशपीएम मोदी ने क्यों कहा कि कांग्रेस लूट करने के लिए एमपी...

पीएम मोदी ने क्यों कहा कि कांग्रेस लूट करने के लिए एमपी चुनाव जितना चाहती है ?

Published on


न्यूज़ डेस्क 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आज मध्यप्रदेश की चुनावी सभा में कांग्रेस पर बड़े -बड़े इल्जाम लगाए। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस को मध्यप्रदेश से ट्रैक्टर भर-भर के ‘लूट’ करनी है और इसलिए पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए छटपटा रही है। मोदी चुनाव प्रचार के सिलसिले में राज्य के निमाड़ अंचल के खंडवा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी उपस्थित रहे।       
            प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी में प्रदेश को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाना है। कांग्रेस ने प्रदेश को बीमारू बना कर भ्रष्टाचार और भाई भतीजावाद के माध्यम से गड्ढे में धकेल दिया था। भाजपा ने मेहनत से निकाला है। इस काम में भाजपा की कई पीढ़ियां खप गईं हैं, इसलिए राज्य को अब कांग्रेस के चंगुल से बचाना ही होगा।
                 उन्होंने कहा कि कांग्रेस यहां सरकार बनाने के लिए क्यों छटपटा रही है, कांग्रेस का इरादा साफ है। वो मध्य प्रदेश को अपनी पार्टी का एटीएम बनाना चाहती है। लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस को मध्यप्रदेश से ट्रैक्टर भर-भर के लूट करनी है। जब कांग्रेस केंद्र में थी तो लाखों करोड़ के घोटाले करके काम चलाती थी। अब वो 10 साल से केंद्र से बाहर है, इसलिए कांग्रेस हर राज्य को लालच से देख रही है कि कब मौका मिले और कब माल खाएं। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस राज्य में गलती से आ गई, वहां धड़ाधड़ लूट ही लूट रहती है। स्पर्धा चलती है कि मुख्यमंत्री ज्यादा लूटेगा या उप मुख्यमंत्री। उन्होंने अपनी बात के समर्थन में कर्नाटक का उदाहरण भी दिया।               
      मोदी ने कहा कि कांग्रेस यानी मध्यम वर्ग की जेब साफ करना, विकास की गाड़ी को परमानेंट ब्रेक लगाना और रिवर्स गियर में डाल देना, इसलिए कांग्रेस से बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोई ये नहीं सोचे कि इतने दिन सत्ता से बाहर रहें हैं तो सुधर गए होंगे। सुधरे नहीं हैं, उनकी भूख और तेज हो गई है।
प्रधानमंत्री ने मध्यप्रदेश के नौजवानो का आह्वान करते हुए कहा कि जो लोग पहली बार वोट डालने जा रहे हैं, उनसे आग्रह है कि वे अलर्ट रहें, कांग्रेस का राज इस पीढ़ी ने देखा ही नहीं है। उन्होंने माता पिता का आह्वान करते हुए कहा कि अपने बच्चों को बैठाएं और जो मुसीबत उन्होंने झेलीं थीं, वो बच्चों को बताएं। जो हाथ बदनामी से भरे हैं, उनके हाथ में अपने बच्चों का भविष्य मत दीजिए।               
      प्रधानमंत्री ने खंडवा के संदर्भ में कहा कि कांग्रेस ने देश भर में 100 से अधिक जिले पिछड़े घोषित कर रखे थे। उन्हीं में एक खंडवा भी था। उन्होंने कहा कि वे ( मोदी) किसी भी जिले को ऐसे नहीं छोड़ सकते थे, इसलिए खंडवा को आकांक्षी जिला घोषित किया और विकास पर बल दिया। उन्होंने कहा कि आकांक्षी जिलों की वे स्वयं दिल्ली से मॉनिटरिंग करते हैं। यहां देश का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर प्लांट बन रहा है। अब खंडवा की नई पहचान बिजली केंद्र के रूप में बन रही है।
उन्होंने कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में केंद्र में फिर एक बार भाजपा सरकार बनना तय है। ऐसे में मध्यप्रदेश का विकास तेज हो सके, इसलिए यहां भी स्पीड ब्रेकर नहीं चाहिए। उन्होंने अपनी बात के समर्थन में राजस्थान का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां कांग्रेस को साढ़े चार साल पूर्ण बहुमत मिला, लेकिन दो गुट 24 घंटे एक दूसरे को गिराने में ही लगे रहे। कर्नाटक में छह महीने के शासन काल के बाद मुख्यमंत्री को ये तक नहीं पता चल रहा कि वे कब तक मुख्यमंत्री रहेंगे।     
                    मध्यप्रदेश का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि यहां नेताओं के बीच ‘कपड़ा फाड़ प्रतियोगिता’ हो रही है। ये कांग्रेस का चरित्र है। एक नेता को दूसरे से लड़ाया जाता है, ताकि वे लड़ते रहें और दिल्ली वाले न्यायाधीश बन कर अपनी ‘दुकान’ चलाते रहें। उन्होंने कहा कि कभी किसी ने कल्पना नहीं की थी कि भारत में कोई सरेआम किसी का गला रेत कर जश्न मनाएगा, लेकिन कांग्रेस शासित राजस्थान में ऐसा भी हुआ। मध्यप्रदेश को दूसरे राज्यों के अनुभव से सबक लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।उन्होंने कहा कि सत्ता की भूखी कांग्रेस समाज को बांटने के लिए साजिशें रच रही है। मध्य प्रदेश के लोगों को यहां के भविष्य के लिए ऐसी तोड़ने वाली विचारधारा को जमींदोज करना है।
                       प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत कोरोना के बाद से अब तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि ये योजना दिसंबर में पूरी हो रही थी, पर उन्हें गरीबी किताबों में पढ़नी नहीं पड़ती, इसलिए उन्होंने फैसला किया कि आने वाले पांच साल के लिए फिर से मुफ्त राशन की गारंटी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार में सिर्फ घोटाले होते थे, अब पूरा पैसा गरीबाें को राशन में जा रहा है। दोनों सरकारों में यही अंतर है।उन्होंने कहा कि मोदी ने पक्के घर की गारंटी दी है। मध्यप्रदेश में डबल इंजन की सरकार के चलते राज्य इस योजना में टॉप पर है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पूरी टीम को बधाई देते हुए कहा कि राज्य में 45 लाख पक्के घर दिए जा चुके हैं।उन्होंने मुख्यमंत्री  चौहान के संदर्भ में कहा कि यहां के ‘मामा’ महिलाओं को सशक्त बनाने में भी बराबर लगे हुए हैं।

Latest articles

चरित्रहीन राजनीति में सब कुछ जायज ,अब बीजेपी के साथ हाथ मिलाने को बेकरार केसीआर !

अखिलेश अखिल नेताओं और राजनीति पर वैसे भी कोई यकीन नहीं करता क्योंकि राजनीति तो...

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, पूर्व अग्निवीरों को सीआईएसएफ और बीएसएफ में छूट मिलेगी

18 वीं लोकसभा चुनाव में जिस आधार पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के अन्य...

बहुत कहता है समुद्री पारिस्थितिकी पर चीन का श्वेत पत्र !

न्यूज़ डेस्क चीनी राज्य परिषद के सूचना कार्यालय ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर चीनी समुद्री...

केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला !

न्यूज़ डेस्क दिल्ली में कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय...

More like this

चरित्रहीन राजनीति में सब कुछ जायज ,अब बीजेपी के साथ हाथ मिलाने को बेकरार केसीआर !

अखिलेश अखिल नेताओं और राजनीति पर वैसे भी कोई यकीन नहीं करता क्योंकि राजनीति तो...

मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, पूर्व अग्निवीरों को सीआईएसएफ और बीएसएफ में छूट मिलेगी

18 वीं लोकसभा चुनाव में जिस आधार पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के अन्य...

बहुत कहता है समुद्री पारिस्थितिकी पर चीन का श्वेत पत्र !

न्यूज़ डेस्क चीनी राज्य परिषद के सूचना कार्यालय ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर चीनी समुद्री...