Homeदेशराहुल बोले- प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं, अखिलेश ने कहा-बीजेपी का होगा...

राहुल बोले- प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं, अखिलेश ने कहा-बीजेपी का होगा सफाया

Published on

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने बुधवार को ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन गाजियाबाद से गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगी।बीजेपी सिर्फ झूठ बोलने का काम करती है।वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं। वर्तमान सरकार मुद्दों को लेकर कोई बात नहीं करती है।

उत्तर प्रदेश से बीजेपी का हो जायेगा सफाया

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक सफाया होने वाला है।आज किसान दुखी है, युवा परेशान है. बीजेपी ने वादा किया था कि किसानों की आय दोगुना होगी, लेकिन न तो आय दोगुना हुई और न ही युवाओं को रोजगार मिला। बीजेपी पर हमला बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की हर बात झूठी है।बीजेपी की तरफ से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है।बीजेपी ने सारे वादे ही झूठे किए हैं।

बीजेपी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बनी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने इलेक्टोरल बॉन्ड से लेकर बीजेपी में शामिल हो रहे नेताओं के मुद्दे पर भी भारतीय जनता पार्टी को घेरा।उन्होंने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड ने बीजेपी का बैंड बजा दिया है।बीजेपी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन चुकी है। यूपी देश का सबसे बड़ा प्रदेश है। यहां डबल इंजन की सरकार है।मगर अब डबल इंजन सरकार के होर्डिंग से नेता गायब हो रहे हैं।जो नेता होर्डिंग पर बच गए हैं, वे भी चुनाव के बाद गायब हो जाएंगे।

लूट और झूठ की पहचान बनी बीजेपी

गाजियाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के लिए वोट मांगने पहुंचे अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यूपी में हुए पेपर लीक का मुद्दा भी उठाया। एसपी प्रमुख ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी का सफाया होने जा रहा है।बीजेपी लूट और झूठ की पहचान बन गई है। पार्टी का एक ही नारा है-लूट और झूठ।यूपी में 10 पेपर लीक हुए हैं। इसकी वजह से लाखों युवाओं पर प्रभाव पड़ा है।उन्होंने कहा कि मतदान के दिन जनता को सावधान रहना है, तभी बीजेपी का सफाया होगा।

पीएम मोदी मुद्दों की बात नहीं करते हैं

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी मुद्दों की बात नहीं करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह चुनाव विचारधारा का चुनाव है।एक तरफ आरएसएस और बीजेपी संविधान और लोकतांत्रिक व्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र की रक्षा और उसे बचाने की कोशिश कर रही है।

चुनाव के बड़े मुद्दे से ध्यान भटकाता है बीजेपी

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में दो-तीन बड़े मुद्दे हैं।इसमें बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है और दूसरा मुद्दा महंगाई का है।मगर बीजेपी जनता का ध्यान भटकाने में लगी हुई है।न तो तो प्रधानमंत्री और न ही बीजेपी मुद्दों पर बात करती है।

इलेक्टोरल बॉन्ड पर की बीजेपी की खिंचाई

इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री ने एएनआई को बहुत लंबा इंटरव्यू दिया। यह झूठा और स्क्रिप्टेड था, जो फ्लोप शो साबित हुआ।प्रधानमंत्री ने इंटरव्यू के दौरान इलेक्टोरल बॉन्ड को समझाने की कोशिश की ,पीएम मोदी का कहना है कि इलेक्टोरल बॉन्ड की व्यवस्था पारदर्शिता के लिए और राजनीति को साथ-सुथरा बनाने के लिए लाई गई है।

इलेक्टोरल बॉन्ड पर राहुल ने पीएम से पूछा सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा, कि अगर पहली बात सच है तो सुप्रीम कोर्ट ने उस व्यवस्था को क्यों रद्द कर दिया?दूसरी बात, अगर आप पारदर्शिता लाना चाहते थे तो आपने बीजेपी को पैसा देने वालों के नाम क्यों छुपाए?आपने उन तारीखों को क्यों छिपाया, जिन पर उन्होंने (कंपनियों) आपको पैसे दिए थे?

पीएम मोदी भ्रष्टाचार के चैंपियन

वायनाड से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इलेक्टोरल बॉन्ड को सबसे बड़ी वसूली योजना बताया।उन्होंने कहा कि यह दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना है।भारत के प्रधानमंत्री चाहे कितनी भी सफाई दे दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं।जब उनसे यह सवाल किया गया कि क्या वह अमेठी या रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि ये बीजेपी का सवाल है, बहुत अच्छा। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा।हमारी पार्टी में ऐसे सभी (उम्मीदवारों के चयन का निर्णय) फैसले कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) करती है।गौरतलब है कि राहुल गांधीको 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वह केरल की वायनाड सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे थे

बीजेपी बस 150 सीट जीतेगी

कांग्रेस नेता ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि मैं सीटों की भविष्यवाणी नहीं करता हूं।15-20 दिन पहले मैं सोच रहा था कि बीजेपी लगभग 180 सीटें जीतेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि उन्हें 150 सीटें ही मिलेंगी। हमें हर राज्य से रिपोर्ट मिल रही है कि हम सुधार कर रहे हैं।उत्तर प्रदेश में हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है और हम बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

Latest articles

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव संपन्न लेकिन एनडीए में विधानसभा चुनाव को लेकर विवाद शुरू !

न्यूज़ डेस्क लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण एक जून को ख़त्म हो जाएगा। हालांकि महाराष्ट्र...

नौकरानी की जरूरत हुई तो अपने पति की दूसरी शादी करवा सौत को बनाया नौकरानी

आज रिश्ता तेजी से दरक रहा है,और स्वार्थ सब पर भारी पड़ रहा है।इस...

हैदराबाद पुलिस ने बच्चों के बेचने वाले एक अंतरराज्यीय रैकेट का किया भंडाफोड़ ,11 मासूम बचाए गए 

न्यूज़ डेस्क आखिर अब किस पर यकीन किया जाए ! जब बच्चो की जननी कही...

तेजस्वी यादव ने कहा सीएम योगी और किम जोंग उन एक ही टाइप के नेता है !

न्यूज़ डेस्क बिहार में बीजेपी की रणनीति को देखते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव...

More like this

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव संपन्न लेकिन एनडीए में विधानसभा चुनाव को लेकर विवाद शुरू !

न्यूज़ डेस्क लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण एक जून को ख़त्म हो जाएगा। हालांकि महाराष्ट्र...

नौकरानी की जरूरत हुई तो अपने पति की दूसरी शादी करवा सौत को बनाया नौकरानी

आज रिश्ता तेजी से दरक रहा है,और स्वार्थ सब पर भारी पड़ रहा है।इस...

हैदराबाद पुलिस ने बच्चों के बेचने वाले एक अंतरराज्यीय रैकेट का किया भंडाफोड़ ,11 मासूम बचाए गए 

न्यूज़ डेस्क आखिर अब किस पर यकीन किया जाए ! जब बच्चो की जननी कही...