Homeदेशदिल्ली शराब घोटाला और हेराल्ड घोटाले को लेकर पीएम मोदी ने आप...

दिल्ली शराब घोटाला और हेराल्ड घोटाले को लेकर पीएम मोदी ने आप और कांग्रेस को घेरा 

Published on

न्यूज़ डेस्क 
 दिल्ली के द्वारका में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गांधी परिवार, अरविंद केजरीवाल और विपक्षी दलों के अन्य नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा है कि शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला, उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों की संपत्ति का एक्सरे करेगी और इन भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की वसूली की जाएगी।

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद दिल्ली में अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग घोर भ्रष्टाचारी हैं। ये लोग नोटों की गड्डियों के साथ रंगे हाथों पकड़े जा रहे हैं। झारखंड हो या पश्चिम बंगाल, सब जगह इनका भ्रष्टाचार उजागर हो चुका है।

केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि यहां दिल्ली में तो लोग कट्टर भ्रष्टाचारियों का खेल देख रहे हैं। इन लोगों ने दिल्ली के लोगों को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा और अदालतें भी इन कट्टर भ्रष्टाचारियों की लूट देखकर हैरान हैं। जो लोग राजनीति बदलने आए थे, वो लोग आज दिल्ली के साथ सबसे बड़ा विश्‍वासघात करके बैठे हैं। जो लोग अदालत के निर्णय को लेकर नाच रहे थे, वो कल के अदालत के फैसले को देखें, पता लग जाएगा कि इनका चरित्र क्या है?

राहुल गांधी के बयान पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले गरीब और मध्यम वर्ग की संपत्ति का एक्सरे करना चाहते हैं, इसलिए वे भी दिल्ली से पूरे देश को एक गारंटी दे रहे हैं कि उन्होंने पिछले 10 सालों में जो किया है, आने वाले दिनों में बिना डरे हुए, बिना दबाव में आए और बिना थके हुए उससे ज्यादा करेंगे।

उन्होंने कहा कि वे इन भ्रष्टाचारियों की संपत्ति का एक्सरे करेंगे। शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला हो, भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई वसूली जाएगी। जिसने लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा। वो कानूनी सलाह ले रहे हैं और देशवासियों से वादा करते हैं कि आम आदमी का पैसा वो देशवासियों को लौटाएंगे और इन लुटेरों का जेल में जाना तय है। यह मोदी की गारंटी है।

इससे पहले उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि आजादी के बाद भारत के लोगों ने पहली बार स्पष्ट रूप से कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क देखा है। कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क बिल्कुल साफ है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता है, ना ही उन्हें संसाधनों का उचित उपयोग करने की आदत है और ना ही इनमें अपनी रफ्तार तेज करने की क्षमता है। इन लोगों ने 60 साल तक भारत के सामर्थ्य के साथ अन्याय किया है, आपराधिक कृत्य किया है। 140 करोड़ का इतना बड़ा देश, भारत को जो स्पीड चाहिए, भारत को जो स्केल चाहिए वो एकमात्र भाजपा की सरकार ही दे सकती है।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपने सरकार के कार्यकाल में हर रोज 12 किलोमीटर ही हाइवे बनवा पाती थी, जबकि मोदी सरकार हर रोज करीब 30 किलोमीटर हाइवे बनवा रही है। कांग्रेस 60 साल में ज्यादा से ज्यादा 70 एयरपोर्ट ही बनवा पाई थी। जबकि, मोदी ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बना दिए। 60 साल में कांग्रेस 380 मेडिकल कॉलेज ही बनवा पाई, जबकि, मोदी ने सिर्फ 10 साल में सवा तीन सौ से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनवा दिए। कांग्रेस के समय 7 एम्स थे, आज देश में 22 से अधिक एम्स हैं। कांग्रेस के राज में 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास नल कनेक्शन नहीं था, यानी सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों के घरों में ही नल से जल आता था। जबकि, आज 75 प्रतिशत लोगों के घर में नल से जल आ रहा है। 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल में 14 करोड़ से भी कम गैस कनेक्शन दिए थे, मोदी ने 10 साल के कार्यकाल में 18 करोड़ से ज्यादा नए गैस कनेक्शन दिए हैं। कांग्रेस के समय मोबाइल फोन विदेशों से आयात करते थे, आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्यात करने वाला देश बन गया है। कांग्रेस ने भारत के डिफेंस सेक्टर को बर्बाद कर दिया। आज हम एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का डिफेंस प्रोडक्शन कर रहे हैं। कांग्रेस ने देश के बैंकों को बर्बाद किया। आज देश के बैंक 3 लाख करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने मंच से नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत, दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी और उत्तर-पश्चिम दिल्ली से पार्टी उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया का परिचय कराते हुए लोगों से इन्हें भारी बहुमत देने की अपील की।

Latest articles

बीजेपी से हितों की उम्मीद – दिवास्वप्न!

ऐसा देखा गया है कि भाजपा ने लगातार अन्य राजनीतिक दलों को विभाजित करने,...

आईएनएस सुनयना का एमसीजी डोर्नियर और मॉरीशस पुलिस बल ने किया जोरदार स्वागत !

न्यूज़ डेस्क भारत का आईएनएस सुनयना इन दिनों मॉरीशस पहुंचा हुआ है। समुद्र में लम्बी...

केन्द्रीय बजट 2024-25 के लिए सुझाव लेने हेतु वित्त मंत्रियों के साथ सीतारमण ने की बैठक 

न्यूज़ डेस्क केन्द्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज नई दिल्ली में...

जोधपुर में साम्प्रदायिक हिंसा ,हिरासत में लिए गए 40 लोग 

न्यूज़ डेस्क राजस्थान का जोधपुर अचानक हिंसाग्रस्त हो गया। दो समुदायों के बीच हिंसक झड़पे...

More like this

बीजेपी से हितों की उम्मीद – दिवास्वप्न!

ऐसा देखा गया है कि भाजपा ने लगातार अन्य राजनीतिक दलों को विभाजित करने,...

आईएनएस सुनयना का एमसीजी डोर्नियर और मॉरीशस पुलिस बल ने किया जोरदार स्वागत !

न्यूज़ डेस्क भारत का आईएनएस सुनयना इन दिनों मॉरीशस पहुंचा हुआ है। समुद्र में लम्बी...

केन्द्रीय बजट 2024-25 के लिए सुझाव लेने हेतु वित्त मंत्रियों के साथ सीतारमण ने की बैठक 

न्यूज़ डेस्क केन्द्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज नई दिल्ली में...