Homeदेशकर्नाटक में चुनाव और दिल्ली से बीजेपी नेताओं की अपील के गहरे...

कर्नाटक में चुनाव और दिल्ली से बीजेपी नेताओं की अपील के गहरे मायने 

Published on


न्यूज़ डेस्क 

कर्नाटक में शांतिपूर्वक मतदान जारी है। लेकिन इसी बीच दिल्ली से बीजेपी के नेता लगातार जनता से अपील कर रहे हैं कि लोकतंत्र के लिए भरी संख्या में वोटिंग करें .यह अपील पीएम मोदी ने भी की है और शाह के साथ नड्डा ने भी। चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के ये सभी नेता मैदान में डटे हुए थे। बीजेपी को लग रहा है कि अगर वोट प्रतिशत बढ़ा तो बीजेपी की जीत की गुंजाइस बढ़ सकती है।                     
उधर वोटिंग के बीच बीजेपी नेता के करीबी द्वारा पैसे बांटने की भी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी विधायक के करीबी सहयोगी को पैसे बांटते हुए पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक हरीश पूंजा के इशारे पर रुपये बांटते हुए केलागुथु कॉलोनी में नगर पंचायत उपाध्यक्ष जयानंद गौड़ा रंगे हाथों पकड़े गए।आपको बता दें, कर्नाटक की 224 सीटों पर 2,615 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। जिसमें बीजेपी  और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है। ओल्ड मैसूर रीजन और कई सीटों पर जेडीएस भी टक्कर में है। इसके साथ की इलाके में आप के समर्थन में भी लोग खड़े दिख रहे हैं।              
इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज  कर्नाटक के मतदाताओं से, विशेष तौर पर युवा और पहली बार वोट करने वाले मतदाताओं से, बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब में जालंधर लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव और मेघालय, ओडिशा एवं उत्तर प्रदेश में विधान सभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव वाले क्षेत्रों के मतदाताओं से भी मतदान अवश्य करने का आग्रह किया है। मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, कर्नाटक के लोगों, विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को समृद्ध बनाने का आग्रह करता हूं।
         उन्होंने देश के कई अन्य राज्यों में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के तहत हो रहे मतदान वाले क्षेत्रों के मतदाताओं से भी बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करते हुए ट्वीट कर कहा, पंजाब में एक संसदीय सीट और मेघालय, ओडिशा और उत्तर प्रदेश की विधान सभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहे हैं। उन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाताओं से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं।
         इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के मतदाताओं से राज्य में सुशासन, विकास और समृद्धि के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है। वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस चुनाव को कर्नाटक के भविष्य को तय करने वाला महत्वपूर्ण चुनाव बताते हुए लोगों से राज्य की प्रगति को जारी रखने वाली सरकार चुनने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है। शाह ने बुधवार को कहा, मतदान के दिन, मैं कर्नाटक के हमारे बहनों-भाइयों से राज्य में सुशासन, विकास और समृद्धि के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं।
         शाह ने मतदाताओं को उनके मत की अहमियत बताते हुए आगे कहा, आपका एक वोट एक जन-समर्थक और प्रगति-समर्थक सरकार सुनिश्चित कर सकता है जो राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।
     बीजेपी  राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कर्नाटक के मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करते हुए ट्वीट किया, मैं कर्नाटक के सभी मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस उत्सव में भाग लेने का आग्रह करता हूं। यह चुनाव कर्नाटक के भविष्य को तय करने के लिए महत्वपूर्ण है, और मैं आप सभी से अपील करता हूं कि ऐसी सरकार बनाएं जो राज्य की प्रगति को जारी रखे और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हो।
             कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डी.के. शिवकुमार ने कहा कि पिछली बार मोदी जी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं। इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें। उन्होंने कहा कि आज मतदाताओं के पास एक बड़ा अवसर है और वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे। वे एक प्रगतिशील, वैश्विक और विकसित कर्नाटक के लिए मतदान करेंगे। मुझे यकीन है कि वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे और कांग्रेस को 141 सीटें देंगे।

Latest articles

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर  ने किया ठगिनी राजनीति से तौबा ,क्रिकेट में लौटेंगे 

न्यूज़ डेस्क  ठगिनी राजनीति से किसे मोहभंग नहीं होता ! जो लोग झूठ और ठगी...

बंगलुरु रामेश्वरम कैफे में विस्फोट ,कई लोग घायल 

न्यूज़ डेस्क बंगलुरु रामेश्वरम कैफे आईईडी विस्फोट मामले में बड़ी बात सामने आ रही है।...

चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों की जारी की एडवाइजरी!

न्यूज़ डेस्क  भारतीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनावों से पहले स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों को...

More like this

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर  ने किया ठगिनी राजनीति से तौबा ,क्रिकेट में लौटेंगे 

न्यूज़ डेस्क  ठगिनी राजनीति से किसे मोहभंग नहीं होता ! जो लोग झूठ और ठगी...

बंगलुरु रामेश्वरम कैफे में विस्फोट ,कई लोग घायल 

न्यूज़ डेस्क बंगलुरु रामेश्वरम कैफे आईईडी विस्फोट मामले में बड़ी बात सामने आ रही है।...

चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों की जारी की एडवाइजरी!

न्यूज़ डेस्क  भारतीय निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनावों से पहले स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों को...