Homeदेशदिल्ली में कांग्रेस को एक सीट देने की बात कर आप ने...

दिल्ली में कांग्रेस को एक सीट देने की बात कर आप ने गुजरात की 8 सीटों पर किया दावा

Published on

आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी के अनुसार कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी की 12 जनवरी के बाद कोई बैठक नहीं हुई है। ऐसे में इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का पेंच अभी भी फंसा हुआ है।कांग्रेस द्वारा सीट शेयरिंग पर बातचीत आगे नहीं बढ़ाने से नाराज आम आदमी पार्टी ने जो रुख अपनाना शुरू किया है,उससे विपक्षी गठबंधन इंडिया में एक और टूट का खतरा बढ़ गया है। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के सामने अपनी शर्तों को रखते हुए यह साफ कर दिया है कि कांग्रेस द्वारा इसे मंजूर नहीं किए जाने पर आम आदमी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक के बाद आम आदमी पार्टी ने जहां दिल्ली में कांग्रेस को महज एक सीट देने की पेशकश की है, वहीं इसने गुजरात में 8 सीटों पर अपना दावा ठोक दिया है। आम आदमी पार्टी ने गोवा और गुजरात की तीन-तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है साथ ही यह भी कहा है कि दिल्ली में कांग्रेस ने प्रस्ताव मंजूर नहीं किया तो जल्दी ही हसारे प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

हम सीट शेयरिंग के इंतजार में हैं और कांग्रेस मगन है अपनी यात्रा में

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि इंडिया एलायंस के विचार से पूरा देश उत्साहित हुआ था। बहुत बड़े वर्ग में उम्मीद की किरण जगी थी। इंडिया एलायंस का उद्देश्य था कि सभी विपक्षी दल अपने राजनीतिक हितों को छोड़कर देशहित में साथ चुनाव लड़ें और देश को एक अच्छी सरकार दें। आम आदमी पार्टी की भी यही मनसा थी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए संदीप पाठक ने कहा कि सीट शेयरिंग पर कांग्रेस के साथ दो आधिकारिक बैठक हुई और बातचीत हुई,लेकिन नतीजा नहीं निकला। इन दो बैठकों के अलावा पिछले 1 महीने से दोनों के बीच में कोई बैठक नहीं हुई है।एक महीना हो गया इंतजार करते हुए।हमें बताया गया कि इस समय कांग्रेस पार्टी की राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा चल रही है। हम इंतजार करते रहे, कांग्रेस के प्रमुख नेताओं को भी नहीं पता कि अगली बैठक कब होगी? ऐसे में मन में चिंता होती है कि इस तरह चुनाव जीतना तो काफी मुश्किल ही हो जाएगा।

साउथ गोवा और गुजरात में उतारे उम्मीदवार

संदीप पाठक ने असम में तीन उम्मीदवारों के एलान का जिक्र करते हुए साउथ गोवा सीट से भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि साउथ गोवा सीट से आम आदमी पार्टी ने विधायक वेंजी वीएगस को उम्मीदवार बनाया है। गुजरात में भरूच लोकसभा सीट से चैतर बसावा और भावनगर सीट से उमेश भाई मकवाना को उम्मीदवार बनाने का एलान किया गया है। आम आदमी पार्टी ने उम्मीद जाहिर की है कि इंडिया गठबंधन उनकी ओर से किए गए एलान को स्वीकार करेगी। संदीप पाठक ने आप आदमी पार्टी और कांग्रेस को मिले वोटो की तुलना करते हुए गुजरात में आम आदमी पार्टी को 8 सीटों का हकदार बताया। उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद पार्टी 6 सीटों पर भी अपने उम्मीदवार का एलान करेगी।उन्होंने कहा कि कांग्रेस को 18 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।

दिल्ली में मान रखने के लिए कांग्रेस को एक सीट

संदीप पाठक ने कहा कि लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में दिल्ली में कांग्रेस को शून्य सीटें मिली थी। एमसीडी में 250 में से 9 सीट मिली है। उन्होंने कहा कि आंकड़ों के आधार पर तो कांग्रेस एक भी सीट की हकदार नहीं है,लेकिन गठबंधन धर्म और कांग्रेस का मान रखते हुए आम आदमी पार्टी ने उसे एक सीट ऑफर की है ।उन्होंने कहा कि आज तो उम्मीदवार का एलान नहीं किया गया है, लेकिन अगर नतीजा नहीं निकलता है तो अगले कुछ दिनों में 6 उम्मीदवार दिल्ली में उतार दिए जाएंगे।

परिवारवाद पर निशाना

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि पूरा भरूच चैतर वसावा को उम्मीदवार बनना चाहता है, क्योंकि बीजेपी को वही हरा सकते हैं।उन्होंने कांग्रेस नेता अहमद पटेल की बेटी को कमजोर उम्मीदवार बताते हुए भरूच पर कांग्रेस के दावे को खारिज कर दिया। उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस से जब यह सीट मांगी गई थी, तो हमें कहा गया था कि यह अहमद पटेल से जुड़ी हुई सीट है और यहां से उनकी बेटी को लड़ाया जाए। संदीप पाठक ने परिवारवाद को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह लड़ाई देश बचाने की है। हमें सीट पर कौन जीतेगा उसे टिकट देना होगा,रिश्तेदार या परिवार वालों को नहीं।

Latest articles

आखिर सुप्रीम कोर्ट ने  बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि पर क्यों जारी किया नोटिस ?

न्यूज़ डेस्क सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि पर नोटिस जारी किया है।...

हिमाचल की सुख्खू सरकार संकट में ,विधायकों ने किया क्रॉस वोटिंग !

न्यूज़ डेस्क क्या हिमचाल की कांग्रेस सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है ? राज्यसभा की...

राज्यसभा चुनाव : अखिलेश यादव ने क्यों कहा कि दूसरों के लिए गढ़े खोदने वाले उसी में गिरते हैं 

न्यूज़ डेस्क उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में मतदान के...

क्या छत्तीसगढ़ के कांकेर में  फर्जी मुठभेड़ में मारे गए तीन कथित नक्सली ?

न्यूज़ डेस्क छत्तीसगढ़ के कांकेर में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए तीन लोगों की मौत...

More like this

आखिर सुप्रीम कोर्ट ने  बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि पर क्यों जारी किया नोटिस ?

न्यूज़ डेस्क सुप्रीम कोर्ट ने बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि पर नोटिस जारी किया है।...

हिमाचल की सुख्खू सरकार संकट में ,विधायकों ने किया क्रॉस वोटिंग !

न्यूज़ डेस्क क्या हिमचाल की कांग्रेस सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है ? राज्यसभा की...

राज्यसभा चुनाव : अखिलेश यादव ने क्यों कहा कि दूसरों के लिए गढ़े खोदने वाले उसी में गिरते हैं 

न्यूज़ डेस्क उत्तर प्रदेश में 10 राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में मतदान के...