Homeदेशहरियाणा के हिसार में भूपेंद्र सिंह हुडा ने चुनावी रेवड़ियों की बरसात कर...

हरियाणा के हिसार में भूपेंद्र सिंह हुडा ने चुनावी रेवड़ियों की बरसात कर दी !

Published on


न्यूज़ डेस्क 

हरियाणा में भी चुनावी दुदुम्भी बज रही है। अभी वहां बीजेपी की सरकार है लेकिन इस  देने के लिए कांग्रेस हर कोशिश कर रही है। हरियाणा में खट्टर सरकार जनसंवाद कार्यक्रम चलाती है और लोगों से मिलती है और उनकी समस्याओं को सुनती है। अब इसके जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जन मिलन कार्यक्रम चलाने का ऐलान किया है। इस कार्यक्रम की शुरुआत भूपेंद्र सिंह हुड्डा 11 सितम्बर को करनाल से करने जा रही है। बड़े तामझाम से इस कार्यक्रम को आगे चलाने की तैयारी है। कहा जा रहा है कि हर जिले और प्रखंड स्तर पर यह कार्यक्रम होगा जिसमे बड़ी संख्या में लोग जुटेंगे। 
   एक सभा को सम्बोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि  76 साल का हो गया हूं, दिल में एक टीस है, जनता से इजाजत लेने आया हूं, एक बात पूछने आया हूं, एक टक्कर इस सरकार से लेना चाहता हूं।पूर्व सीएम ने भाजपा-जजपा भगाओ, कांग्रेस की सरकार लाओ नारा देते हुए कहा कि जल्द ही कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र पर काम करेंगे। वहीं, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि केंद्र सरकार ने भारतमाला प्रोजेक्ट में सात लाख करोड़ का भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कैग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए केंद्र सरकार को भ्रष्टाचार पर घेरा।         
    हिसार में एक सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यह कैसी सरकार है जिसे चुने हुए जनप्रतिनिधियों पर विश्वास नहीं। अपनी बात उठाने वाले जनप्रतिनिधियों पर लाठीचार्ज कराती है। इस सरकार ने लोगों को पोर्टल में उलझा कर परेशान कर दिया है। पूर्व सीएम ने याद दिलाते हुए कहा कि वर्ष 2014 के चुनावों में मैंने आपसे कहा था कि मैं भी आपका भला नहीं कर सकता तो कोई नहीं कर सकता। साढ़े 9 साल हो गए बताओ किसी ने किया क्या? हम हांसी महम रेल लाइन के लिए जमीन अधिग्रहित कर दे गए थे। हिसार में घरेलू एयरपोर्ट के लिए लाइसेंस दिलाकर छोड़कर गए थे। भाजपा- जजपा सरकार इन्हें भी पूरा नहीं करा सकी।
                 पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्य में हमारी सरकार बनने तो हम बुजुर्गों की पेंशन 6000 रुपए प्रति माह करेंगे। गैस सिलेंडर 500 रुपए में दिया जाएगा। दलितों और पिछड़ों को 100 गज के प्लॉट दिए जाएंगे। पिछड़े वर्ग की क्रीमी लेयर 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रुपए की जाएगी। गरीब परिवारों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। हाथ से काम करने वाले कारीगरों को पांच प्रतिशत पर लोन, दो लाख पक्की सरकारी नौकरी और पहली केबिनेट में ओल्ड पेंशन स्कीम को शुरू कराएंगे।
               सभा को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कैग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए केंद्र सरकार को भ्रष्टाचार पर घेरा। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना में 9.85 लाख लोगों के फर्जी कार्ड बनाकर घोटाला किया। भारतमाला प्रोजेक्ट 7 लाख करोड़ का घोटाला किया। द्वारका एक्सप्रेस वे में प्रति किलोमीटर की सड़क पर 18 करोड़ खर्च होने थे, जिसके बदले 250 करोड़ खर्च कर करोड़ों के घोटाले किए गए।
           कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेश सरकार को पेपर लीक मामले में घेरते हुए कहा कि इस सरकार ने साढ़े 9 साल में 40 पेपर लीक का रिकॉर्ड बनाया है। पोर्टल से 10 लाख गरीबों के राशन कार्ड काटने, पांच लाख बुजुर्गों की पेंशन काटने, 4800 स्कूलों को बंद करने का रिकॉर्ड बनाया है। केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश में 1.38 लाख प्रधानमंत्री आवास योजना के मकानों को बनवाने के बजाय गरीबों का हक छीनकर उन मकानों वापस लौटने का रिकॉर्ड बनाया है।
                राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने इंस्पेक्टरी राज खत्म किया था। इस सरकार ने ईडी राज स्थापित कर दिया है। सरकार में केवल चार चीज हैं बेरोजगार, महंगाई, भ्रष्टाचार और अहंकार। इस सरकार का अंहकार सातवें आसमान पर है। 2019 में प्रदेश की जनता हरियाणा में भाजपा की सरकार नहीं चाहती थी। हिसार की जनता ने 9 में से 5 सीट भाजपा के खिलाफ दी। कुछ लोगों ने जनता के साथ विश्वासघात कर भाजपा की सरकार बनवाई।
 

Latest articles

मुफ्त की योजनाएं या ‘जीवंत’ जीवन…!

पिछले सप्ताह यानी 14 जुलाई 2024 को मैंने इसी 'प्रहार' कॉलम में ये -...

महबूबा मुफ़्ती ने क्यों कहा कि बीजेपी सरकार उड़ा रही है संविधान की धज्जियां ?

न्यूज़ डेस्क यूपी की योगी सरकार की तरफ से जैसे ही कावड़ यात्रा के...

जम्मू कश्मीर में पांच सौ पैरा कमांडो तैनात ,पाक आतंकियों का अब होगा खात्मा !

न्यूज़ डेस्क जम्मू कश्मीर में जिस तरह फिर से आतंकवाद सिर उठा रहा है...

बांग्लादेश की हालत ख़राब ,अब तक 900 भारतीय लौटे भारत

न्यूज़ डेस्क बांग्लादेश में लगातार हो रही हिंसा के बीच पूरे देश में कर्फ्यू लगा...

More like this

मुफ्त की योजनाएं या ‘जीवंत’ जीवन…!

पिछले सप्ताह यानी 14 जुलाई 2024 को मैंने इसी 'प्रहार' कॉलम में ये -...

महबूबा मुफ़्ती ने क्यों कहा कि बीजेपी सरकार उड़ा रही है संविधान की धज्जियां ?

न्यूज़ डेस्क यूपी की योगी सरकार की तरफ से जैसे ही कावड़ यात्रा के...

जम्मू कश्मीर में पांच सौ पैरा कमांडो तैनात ,पाक आतंकियों का अब होगा खात्मा !

न्यूज़ डेस्क जम्मू कश्मीर में जिस तरह फिर से आतंकवाद सिर उठा रहा है...