Homeदेशपीएम मोदी द्वारा अंबानी अडानी को लेकर किए तंज पर राहुल गांधी का पलटवार

पीएम मोदी द्वारा अंबानी अडानी को लेकर किए तंज पर राहुल गांधी का पलटवार

Published on

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुधवार को अंबानी और अडानी को लेकर अपने ऊपर किए तंज पर पलटवार किया है।राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा कि वह इस बात की जांच सीबीआई या ईडी से कराएं कि क्या उद्योगपति अडाणी और अंबानी ने उनकी पार्टी को काला धन भेजा है? साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि क्या मोदी उद्योगपतियों द्वारा टेम्पो से पैसा भेजने को लेकर अपना व्यक्तिगत अनुभव साझा कर रहे हैं। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की उस टिप्पणी पर पलटवार किया, जिसमें मोदी ने एक चुनावी रैली में कांग्रेस नेता पर हमला करते हुए कहा था कि उन्होंने (राहुल) अपने हमलों में अडाणी और अंबानी का नाम लेना क्यों बंद कर दिया है और क्या उन्हें इसके बदले इन उद्योगपतियों से पैसा मिला है?

कौन है बीजेपी के भ्रष्टाचार के टेम्पो का ड्राइवर और खलासी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि एक काम कीजिए , सीबीआई (केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो), ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) को उनके पास भेजिए और पूरी जांच कराईये। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दो उद्योगपतियों को जितने पैसे दिए हैं, कांग्रेस पार्टी विभिन्न योजनाओं के जरिए भारत की जनता को उतना पैसा देगी। उन्होंने दावा किया कि देश जानता है कि बीजेपी के भ्रष्टाचार के टेम्पो का ‘ड्राइवर’ और ‘खलासी’ कौन है

कांग्रेस मोदी पर अडानी,अंबानी और अन्य उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का लगाती रही है आरोप

कांग्रेस मोदी सरकार पर हमला करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उद्योगपति गौतम अडाणी और मुकेश अंबानी सहित देश के शीर्ष पांच उद्योगपतियों का पक्ष लेने का आरोप लगाती रही है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी मोदी के बयान को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने से बौखला गए हैं और अब अपने ही दोस्तों पर हमलावर हैं। मोदी पर निशाना साधते हुए जयराम रमेश ने कहा कि हम दो ,हमारे दो के पप्पा, आज क्या कह रहे हैं, वह कह रहे हैं कि उनके दो मित्रों ,अडाणी और अंबानी के पास टेम्पो भरकर काला धन है।

कांग्रेस ने मोदी से किए 3 सवाल

जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री, आपके सनसनीखेज बयान से तीन सवाल उठते हैं।पहला यह कि आप आठ नवंबर 2016 को टीवी पर नोटबंदी की घोषणा करने आए थे।आज आठ साल बाद आप कह रहे हैं कि इन दो उद्योगपतियों के पास काले धन से भरे बैग हैं। कांग्रेस नेता ने पूछा, दूसरा सवाल यह कि, अगर इन दोनों लोगों के पास इतना काला धन है तो आपके द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप में दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डालने के बावजूद उनके खिलाफ ईडी, सीबीआई की कार्रवाई क्यों नहीं की गई? क्या ईडी और सीबीआई कुंभकर्ण की नींद सो रही हैं?

प्रियंका गांधी का तंज चुनाव के तीसरे चरण में ही मोदी के टेंपो की गति धीमी

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश का तेजी से निजीकरण हुआ है और सब कुछ उन्हें बेच दिया गया है।काला धन कहां से आ रहा है? आपको जवाब देना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया, असली बात यह है कि आप हतप्रभ और परेशान हैं और आप जानते हैं कि आपको चार जून को स्पष्ट बहुमत नहीं मिल रहा है,इसीलिए आप हर तरह की बातें उठा रहे हैं।कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि तीसरे चरण में ही देश की जनता ने मोदी जी के टेम्पो की गति धीमी कर दी है, इसलिए उन्हें अपने दोस्तों के ‘टेम्पो’ की याद आ रही है। उन्होंने कहा कि मोदीजी, कृपया जवाब दें, देश इसे जानना चाहता है।

पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर अडानी,अंबानी को लेकर किया था तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच सालों से सुबह उठते ही अंबानी और अडाणी के नाम की माला जपने वाले कांग्रेस के शहजादे ने उनसे ‘कितना माल उठाया’ है, जो लोकसभा चुनाव घोषित होते ही उन्होंने उन्हें ‘गाली देना’ बंद कर दिया। उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का नाम लिए बगैर ‘दाल में कुछ काला’ होने की आशंका जताई।हैदराबाद से करीब 150 किलोमीटर दूर वेमुलावाड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने यह दावा भी किया कि देश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के बाद कांग्रेस और उसके ‘इंडी’ गठबंधन के घटक दलों का तीसरा ‘फ्यूज’ उड़ गया है।उन्होंने कहा कि मतदान के चार चरण शेष हैं और जनता के आशीर्वाद से भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  जीत की ओर बढ़ रहा है।राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपने देखा होगा कि कांग्रेस के शहजादे  पिछले पांच साल से सुबह उठते ही माला जपना शुरु करते थे।पांच साल से एक ही माला जपते थे।पांच उद्योगपति… फिर धीरे-धीरे कहने लगे… अंबानी, अडाणी… पांच साल से… लेकिन जब से चुनाव घोषित हुआ है इन्होंने अंबानी अडाणी को गाली देना बंद कर दिया।

Latest articles

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...

पंजाब के मतदाताओं के नाम आखिर मनमोहन सिंह ने क्यों लिखा पत्र ?

न्यूज़ डेस्क पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने पंजाब के मतदाताओं के नाम एक...

More like this

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...