Homeदेशराहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला,कांग्रेस के मेनिफेस्टो देख घबरा...

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा हमला,कांग्रेस के मेनिफेस्टो देख घबरा गये हैं मोदी

Published on

लोक सभा चुनाव को लेकर एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच चुनावी तल्खी काफी बढ़ गई है।दोनो ही गंठबंधन के नेता चुनावी फायदा के लिए एक दूसरे पर खूब आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं।इसी क्रम में इंडिया गंठबंधन के घटक दल कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया है।राहुल गांधी ने पार्टी के घोषणापत्र को क्रांतिकारी करार देते हुए कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस का घोषणापत्र देखकर घबरा गये हैं।दिल्ली में आयोजित सामाजिक न्याय सम्मेलन में बोलते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।गौरतलब है कि राहुल गांधी बीते तीन-चार दिनों से बीमार चल रहे थे और इससे निजात पाकर उन्होंने आज से ही फिर से चुनाव प्रचार कार्यक्रम में शामिल होना शुरू किया है।दिल्ली में सामाजिक न्याय सम्मेलन के बाद वो महाराष्ट्र रवाना होंगे। महाराष्ट्र में राहुल गांधी अमरावती और सोलापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

अमीरों की कर्जमाफी वाली राशि से बड़ी संख्या में गरीबों को होता फायदा

चुनावी सभाओं के अलावा राहुल गांधी सोशल मीडिया का उपयोग भी पीएम मोदी पर चुनावी हमला के लिए खूब कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर डाले पोस्ट में उन्होंने पीएम मोदी और इनकी सरकार को जमकर कर लपेटे में लिया।राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अरबपति मित्रों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है।राहुल गांधी ने कहा है कि इन पैसे से 16 करोड़ युवाओं को 1 लाख रू प्रति साल की नौकरी मिल सकती थी। 16 करोड़ महिलाओं को 1 लाख रू प्रति वर्ष देकर उनके परिवारों की जिंदगी बदली जा सकती थी।10 करोड़ किसान परिवारों का कर्ज माफ कर अनगिनत आत्महत्याएं रोकी जा सकती थी।

पीएम मोदी के शासन काल में 90 फीसदी लोग भयंकर अन्याय के शिकार

राहुल गांधी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी उनकी पार्टी के क्रांतिकारी घोषणापत्र से घबरा गए हैं। उनका कहना था मैं सिर्फ यह कह रहा हूं कि हिंदुस्तान में आज 90 फीसदी लोगों के साथ भयंकर अन्याय हो रहा है।मैंने ऐसा नहीं कहा कि हम कोई कार्रवाई करेंगे, हमने सिर्फ यह कहा कि यह पता लगाएंगे कि कितना अन्याय हो रहा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर किसी को चोट लगी है और मैं कहूं कि आप एक्सरे करा लीजिए, तो इससे किसी को एतराज तो नहीं होना चाहिए। मीडिया को देखिए, नरेन्द्र मोदी को देखिए, जब मैंने सिर्फ यह कहा कि पता करते हैं कितना अन्याय है, तो यह सारे के सारे खड़े हो गए और कहने लगे कि देश को तोड़ने और बांटने की कोशिश हो रही है।

देश में जाति आधारित जनगणना होकर रहेगी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बिहार में जातीय गणना कराने के बाद राहुल गांधी ने एक तरह से इसे हड़पते हुए 2023 ईस्वी के अंत में हुए 5 राज्यों के विधान सभा चुनाव में उसे लेकर पीएम मोदी और उनकी सरकार पर बड़े बड़े आक्षेप लगाते हुए चुनाव जीतने पर इसे लागू करने की बात कहते हुए जमकर चुनाव प्रचार किया था।हालांकि विधान सभा चुनाव में परिणाम आने पर उनका यह मोहरा पूरी तरह से पिटा हुआ नजर आया था और कांग्रेस शाशित राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ गंवाने के बावजूद सिर्फ एक राज्य तेलंगाना में सत्ता में आ सकी।अब लोक सभा चुनाव में खासकर पहले चरण के मतदान के बाद देश में जातिगत जनगणना कराने को लेकर राहुल गांधी एक बार फिर से काफी आक्रामक हो गए हैं।उनका कहना है कि देश में जाति आधारित जनगणना कराने की उनकी सोच को अब कोई भी शक्ति रोक नहीं सकती है,क्योंकि हिंदुस्तान के 90 प्रतिशत लोगों को यह बात समझ में आ गई है। राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सारे के सारे देशभक्तों को यह अच्छा लगना चाहिए।देशभक्त तो न्याय चाहता है, वह अन्याय तो नहीं चाहता है।कांग्रेस नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी के लोग अपने आप को देशभक्त कहते हैं ,लेकिन जातिगत जनगणना के एक्सरे से डरते हैं।राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी देश से 10 साल से कह रहा कि वह ओबीसी है।जैसे ही मैंने जाति आधारित जनगणना और एक एक्सरे की बात की तो नरेन्द्र मोदी कहते हैं की जाति होती ही नहीं है।अगर जाति नहीं है तो आप ओबीसी कैसे हैं? आपको उसी समय कहना चाहिए था कि मेरी कोई जाति नहीं है।

Latest articles

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...

Umar Khalid Case: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

न्यूज डेस्क दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में साल 2020 में हुए दंगों...

More like this

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...