Homeदेशपीएम मोदी ने अररिया की रैली से लोगों को लालू राज की...

पीएम मोदी ने अररिया की रैली से लोगों को लालू राज की बूथ लूट और जंगलराज की दिलायी याद

Published on

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पीएम मोदी धुआंधार रैली कर रहे हैं।इसी सिलसिला में शुक्रवार को वे अररिया पहुंचे।पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार के अररिया जिला के फारबिसगंज में शुक्रवार को एक चुनावी रैली की और जनसभा को संबोधित किया।उन्होंने मतदाताओं से बीजेपी के उम्मीदवार को जिताने का आग्रह किया।

मैथिली बोलकर लोगो का किया अभिवादन

अररिया जिला के फारबिसगंज की सभा में पीएम मोदी के पहुंचते ही भाजपा प्रत्याशी मौजूदा सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने दूबे ने माला पहनाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया।सभास्थल पर मौजूद भीड़ का दिल जीतने के लिए पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत मैथिली में की।बाद में हिंदी में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते प्रधान मंत्री ने एनडीए सरकार के कामों को गिनाते हुए विपक्ष पर कड़ा प्रहार किया।उन्होंने कहा कि मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश और बड़ा फैसला करने वाला है।उन्होंने कहा कि मैं देश के जिस भी कोने में गया, पूरा देश एक ही बात कह करा है. फिर एकबार… . ।पीएम ने कहा कि आज दूसरे चरण का मतदान भी चल रहा है।

गर्मी के बावजूद वोट डालकर वोट का मनाएं त्योहार

अपने भाषण के बीच लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा स्थल से ही जहा भी चुनाव हो रहे हैं वहां के सभी मतदाताओं, खासकर युवा वोटर से अपील की कि कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने जाएं।उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि यह गर्मी का समय है, लेकिन विपरीत परिस्थिति में भी देश के लिए वोट देने का अपना कर्तव्य निभाना चाहिए।इसमें एक कदम भी पीछे नहीं रहना चाहिए।पीएम मोदी ने कहा कि जब आपके यहां मतदान हो तो हर पोलिंग बूथ पर यात्रा निकालकर, गीत गाते, थाली बजाते, उत्सव मनाते वोट डालने जाना चाहिए। प्रचार में कितनी भी तू-तू मैं-मैं हो,लेकिन मतदान के दिन उत्सव का माहौल हो।

चुनाव में बिहार की बताई बड़ी भूमिका

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार का यह चुनाव भारत को आर्थिक-सामरिक रूप से शक्तिशाली बनाएगा और बिहार की इसमें बड़ी भूमिका होगी।पीएम मोदी ने बिहार के लोगों के जज्बे की तारीफ की और कहा कि हम दिल्ली में और यहां नीतीश जी मिलकर पूरी ताकत से बिहार के लिए काम कर रहे हैं।

इंडी गठबंधन को ना संविधान की परवाह है और ना ही लोकतंत्र की

विपक्षी गठबंधन इंडिया एलायंस को लपेटे में लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन को ना तो संविधान की परवाह है और ना ही लोकतंत्र की। ये लोग वही हैं जिन्होंने दशकों तक बैलेट पेपर के बहाने लोगों का हक छीना।ये पोलिंग बूथ और बैलेट पेपर य लूट लेते थे। इनकी सरकार में यहां चुनावों में बैलेट पेपर लूटे जाते थे। गरीबों को वोट डालने के लिए घर से बाहर नहीं निकलने देते थे।दलित-पिछड़ों को डंडे के जोर पर घर से निकलने पर रोकते थे।अब जब ईवीएम की ताकत देश को मिली है तो चुनाव के दिन वोट हड़प करने के खेल जो ये खेलते थे,वह बंद हो गया है। इनसे यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है। ये अभी भी परेशान हैं कि कैसे भी हों ईवीएम बंद होना चाहिए।इनका यही खेल चल रहा है।

कोर्ट से लगा बड़ा झटका

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेताओं ने ईवीएम को लेकर जनता के मन में संदेह पैदा करने का पाप किया है, लेकिन बाबा साहेब के संविधान की ताकत देखिए कि सुप्रीम कोर्ट ने इन्हें गहरा झटका दिया है और इनके सारे सपने चूर-चूर हो गए हैं।सुप्रीम कोर्ट ने साफ-साफ कह दिया है कि बैलेट पेपर का पुराना दौर वापस लौटकर नहीं आएगा।इन लोगों ने अपने स्वार्थ और गलत नीयत से ईवीएम को बदनाम करने का काम किया। लेकिन आज इन लोगों को सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा करारा तमाचा मारा है कि ये मुंह उंची करके देख तक नहीं पाएंगे।पीएम मोदी ने उपस्थित लोगों से लोकतंत्र जिंदाबाद के भी नारे लगवाए और बाबा साहेब अंबेडकर अमर रहे के भी नारे लगवाए।

लोगों को इंडिया और एनडीए का अंतर समझना होगा

पीएम मोदी ने कहा कि इस समय देश में दो धड़ा है।एक धड़ा बीजेपी और एनडीए का है,जिसका मकसद लोगों को सशक्त करना है।जबकि इसके विपरीत एक धड़ा कांग्रेस और आरजेडी का है,जिनका मकसद देश के लोगों से छीनना है और खुद की तिजौरी भरना है। कांग्रेस और आरजेडी पर प्रहार करते हुए पीएम ने कहा कि इन्होंने मिलकर बिहार के लोगों को दाने-दाने का मोहताज कर दिया।नौकरी के बदले जमीन मामले का भी जिक्र पीएम ने किया।साथ ही पीएम मोदी ने लालू के जंगल राज के दहशत की भी लोगों की याद दिलाई।

Latest articles

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...

Umar Khalid Case: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

न्यूज डेस्क दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में साल 2020 में हुए दंगों...

More like this

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...