Homeदेशमहाराष्ट्र की रैली में पीएम मोदी के निशाने पर रहे विपक्षी नेता...

महाराष्ट्र की रैली में पीएम मोदी के निशाने पर रहे विपक्षी नेता आतंकी समूह और इसके आका

Published on

19 अप्रैल को देश के 21 राज्यों के 102 विधानसभा क्षेत्र में प्रथम चरण के मतदान के समाप्त होने के बाद अब सभी पार्टियां दूसरे चरण के चुनाव की तैयारी में जुट गईं हैं। इस क्रम में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी यहां से विरोधी पार्टियों जमकर बरसे।साथ ही उन्होंने आतंकियों को घर में घुसकर मारने की बात भी कही।उन्होंने

प्रथम चरण के मतदाताओं के प्रति जताया आभार

जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है।उन्होंने उन सभी को बधाई देते हुए आभार प्रकट किया जिन्होंने प्रथम चरण में अपना वोट डाला।खासकर लोकतंत्र के इस महापर्व में पहली बार मतदान में हिस्सा ले रहे मतदाताओं के प्रति उन्होंने विशेष रूप से अपना आभार प्रकट किया।

पहले चरण में एनडीए के लिए एकतरफा वोटिंग

अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के साथ – साथ लोगों का भरोसा जीतने के उद्देश्य से पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मतदान समाप्त होने के बाद बूथ स्तर पर जो विश्लेषण किया गया और जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार, इस बात की पुष्टि हुई है कि पहले चरण में एनडीए के लिए एकतरफा वोटिंग हुई है।

चुनाव का लक्ष्य भारत को विकसित और आत्मनिर्भर बनाना

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा का चुनाव केवल सरकार बनाने के लिए नहीं हो रहा है। इस चुनाव का लक्ष्य है भारत को विकसित बनाना और आत्मनिर्भर बनाना है। इसलिए 2024 के लोकसभा चुनाव के मुद्दे सामान्य मुद्दे नहीं है।हर मुद्दा , हर कदम और हर संकल्प महत्वपूर्ण है उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा क्योंकि जहां वह रहते हैं वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है। जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है वह परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा।

जन औषधि केदो में सभी को 80% छूट पर मिल रही दवाएं

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज गरीबों को बिना भेदभाव मुफ्त राशन मिल रहा है, ताकि उनके घर का चूल्हा जलते रहे और यह सुविधा आने वाले 5 वर्षों में भी जारी रहेगी उन्होंने महाराष्ट्र के परभणी में 17 जन औषधि केदो से सभी को 80% छूट पर दवाईयां मिलने की भी बात कही।उन्होंने कहा कि यहां बिना भेदभाव के सवा लाख से ज्यादा महिलाओं को उज्ज्वला योजना से जोड़ा गया,उन्हें मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह सुविधा सिर्फ इस क्षेत्र के ही लोगों के लिए नहीं, बल्कि पूरे भारत के लोगों के लिए है ।

इंडी अलायंस के लोग अपने स्वार्थ के लिए आए साथ

विरोधी पार्टियों पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इंडी अलायंस के लोग अपने स्वार्थ के लिए साथ नजर आ रहे हैं। ये लोग अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं।इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने इंडी अलायंस को पूरी तरह नकारने का काम किया है। उन्होंने कहा कि ये लोग चाहे जो भी दावे करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेताओं ने हार मान ली थी।हालात यह है कि इंडी अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार भी नहीं मिल पा रहे हैं।ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे हैं, क्योंकि इन्हें चुनाव के परिणाम के बारे में पता है।उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ देश की जनता को यह नहीं बता पाया कि गुट का नेता कौन होगा। लोकसभा चुनाव में 25 फीसदी सीट पर विपक्षी गठबंधन इंडी के उम्मीदवार एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं

कांग्रेस के शहजादे को वायनाड से भी पड़ेगा भागना

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहजादे को वायनाड में भी संकट दिख रहा है।इस बार कांग्रेस को इनके ही नेता वोट नहीं करने वाले हैं।जैसे राहुल गांधी को अमेठी से भागना पड़ा, वह वायनाड से भी भाग जाएंगे।

आतंकियों को उसके घर में घुसकर मारेंगे

महाराष्ट्र के परभणी में रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव का लक्ष्य भारत को एक विकसित देश बनाना है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने आतंकी हमलों पर चर्चा की जगह ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर चर्चा की।उन्होंने कहा कि 2014 में जब मैं पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहा था तो उस दौरान चर्चा के विषय क्या थे? अखबारों में कौन से विषय छपे थे ? उस समय टीवी पर किस विषय पर चर्चा होती थी। हर दिन बम धमाकों की खबरें सुर्खियों में रहती थी। पांच साल बाद 2019 में सीमा पार हमलों की चर्चा बंद हो गई।सर्जिकल स्ट्राइक और ‘ये तो मोदी है घर में घुस कर मारेगा’ की चर्चा शुरू हो गई।

Latest articles

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...

Umar Khalid Case: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

न्यूज डेस्क दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में साल 2020 में हुए दंगों...

More like this

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...