Homeदेशराष्ट्रपति केअभिभाषण पर चर्चा,पीएम मोदी बोले,अगले चुनाव में दर्शकदीर्घा में दिखेगा विपक्ष

राष्ट्रपति केअभिभाषण पर चर्चा,पीएम मोदी बोले,अगले चुनाव में दर्शकदीर्घा में दिखेगा विपक्ष

Published on

Budget Session 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर कहा कि विपक्ष ने जो संकल्प लिया है, उसकी बदौलत वे लंबे समय तक वही रहेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं विपक्ष के संकल्प की सराहना करता हूं।उनके भाषण के एक-एक बात से मेरा और देश का विश्वास पक्का हो गया है कि उन्होंने लंबे अरसे तक वहां यानि विपक्ष में रहने का संकल्प ले लिया है। आप लोग जिस तरह इन दिनों मेहनत कर रहे हैं,मैं पक्का मानता हूं कि जनता जनार्दन आपको जरूर आशीर्वाद देगी और आप जिस ऊंचाई पर है, उससे भी अधिक ऊंचाई पर पहुंचेंगे और अगले चुनाव में दर्शक दीर्घा में दिखेंगे।

कांग्रेस पर हमला

राष्ट्रपति का अभिभाषण पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर चुटकी लेने के दौरान सबसे ज्यादा हमला कांग्रेस पर बोला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस विपक्ष के तौर पर अपनी जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहा है। उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि देश को एक अच्छे विपक्ष की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि चुनावी साल है कुछ सीखते,लेकिन विपक्ष वही पुराना टेप बजाते हैं।आज देश की हालत के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि ये लोग खुद तो विपक्ष के तौर पर काम करने में नाकाम रहे ही अन्य होनहार युवाओं को भी इन लोगों ने उभरने नहीं दिया।राहुल गांधी पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस किसी एक व्यक्ति की छवि चमकाने के लिए ऐसा किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि आपमें (विपक्ष में ) से बहुत से लोग चुनाव लड़ने का भी हौसला खो चुके हैं।मैंने सुना है कि आप में बहुत लोग सीट बदलने की फिराक में है और बहुत सारे लोग तो लोकसभा के बदले अब राज्यसभा में जाना चाहते हैं।

कांग्रेस को जनता पर भरोसा नहीं

कांग्रेस पर तंज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस को भारत की जनता पर कोई भरोसा नहीं था। वह खुद को शासक समझते थे। जवाहरलाल नेहरू का उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नेहरू ने लालकिला से कहा था कि भारतीय यूरोपियानों और जापानियों की तरह कर्तव्यनिष्ठ नहीं है। यानि भारतीय को लेकर उनके मन में यह विचार था कि भारतीय आलसी होते हैं।कुछ ऐसे ही विचार इंदिरा गांधी के भी थे।उन्होंने भी कहा था कि भारतीय परेशानियों से जूझने की जगह दूसरी तरफ शिफ्ट कर जाते हैं।

सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए तीसरी बार फिर से सत्ता में आने की बात कही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले दो सालों के दो कार्यकाल का लेखा-जोखा भी सदन के समक्ष पेश किया अपने पहले सदन के कार्यों की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा इस कार्यकाल में उन्होंने स्वच्छता मिशन बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान उज्ज्वला योजना और मुद्रा योजना जैसी कई योजनाओं को चलाने के साथ-साथ यूपीए के द्वारा तैयार किए गए गड्ढे जो देश के विकास के लिए बाधक थे उसे भरने में लगाया।

अपने दूसरे कार्यकाल की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दूसरे कार्यकाल को लेकर जनता ने उसे पर और ज्यादा भरोसा किया और पहले से भी ज्यादा सांसदों को जिताकर मेरा मनोबल बढ़ाया उन्होंने कहा कि इस दौरान हमने देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बना दी है लोगों की सुविधाएं बढ़ाई है देश के करोड़ों लोगों को नल जल योजना प्रधानमंत्री आवास योजना आयुष्मान योजना जैसे कई लाभकारी योजनाओं के साथ जोड़ते हुए गरीबों को गरीबी रेखा से ऊपर लाने का काम किया है कांग्रेस पर तंत्र करते हुए उन्होंने का उनके शासन काल में जब मनमोहन सिंह की सरकार थी तब देश की अर्थव्यवस्था को लेकर कहा गया कि देश की अर्थव्यवस्था दुनिया की एक आर्मी अर्थव्यवस्था बन गई है और यह देश के लिए गौरव की बात है देश को दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने को लेकर तब कांग्रेस ने या अनुमान लगाया था कि इसमें कम से कम 30 40 वर्ष और लगेंगे।

अपने तीसरे कार्य कल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की जनता पर उनका जबरदस्त भरोसा है और जनता भी उन पर जबरदस्त भरोसा करती है। ऐसे में अब सिर्फ सौ- सवा सौ दिन बचे हैं जबकि यह जनता के सहयोग से फिर से चुनाव जीतकर तीसरे सत्र के लिए देश की बागडोर संभाल लेंगे।अपने तीसरे कार्यकाल को लेकर उन्होंने का कि उनका यह कार्यकाल अगले 1000 वर्ष के लिए भारत को दुनिया की सर्वोच्च अर्थव्यवस्था बनाए रखने पर केंद्रित होगा।

जनता बीजेपी को कम से कम 370 और एनडीए की 400+सीटों पर जिताएगी

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा कि सदन के इन्हीं सांसदों के बल पर उन्होंने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को सदा- सदा के लिए समाप्त कर दिया।इसके साथ ही उन्होंने महंगाई पर भी कांग्रेस सरकार की तुलना में ज्यादा नियंत्रण रखने में सफलता प्राप्त की है। उनकी सरकार ने कांग्रेस की तुलना में किसानों की उपजाए अनाज ज्यादा खरीदे हैं ।उनकी सरकार ने गरीबों की राहत के लिए कई कार्य किए हैं। सड़कों और रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का कार्य भी कांग्रेस शासन की तुलना में कहीं ज्यादा किए गए है।साथ ही कौशल के धनी कारीगरों को विश्वकर्म योजना से जोड़कर उनकी जिंदगी को संवारने का प्रयास किया गया है। रेहड़ी – पटरी वाले लोगों और प्रिमिटिव ट्राइब जैसे वोट की दृष्टिकोण से महत्व नहीं रखने वालों के लिए भी बीजेपी सरकार ने बहुत कार्य किया है। अपने इन कार्यों के बल पर और जनता का मोदी पर भरोसा देखते हुए उन्हें पक्का यकीन है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में जनता बीजेपी को कम से कम 370 सीटों पर जरूर जिताएगी और एनडीए का कुनबा तो 400 के पार कर जाएगा।

Latest articles

दूसरे चरण में महाराष्ट्र की आठ सीटों पर होंगे चुनाव ,शिंदे और शरद पवार की प्रतिष्ठा दाव पर 

न्यूज़ डेस्क वैसे तो देश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रहे हर उम्मीदवार की...

चार वर्षीय डिग्री लेने वाले छात्र अब सीधे पीएचडी और नेट की परीक्षा में बैठ सकते हैं 

न्यूज़ डेस्क यूजीसी ने शिक्षा में बड़ा बदलाव करते हुए चार साल की स्नातक डिग्री...

चुनाव के दौरान बयानों गरमाई सियासत ,पीएम मोदी पर खड़गे हुए हमलावर !

न्यूज़ डेस्क चुनाव के दौरान बयानों की राजनीति कब सुर्खियां बन जाए यह कोई नहीं...

बिल गेट्स वित्तपोषक, लेखक, संपादक, सलाहकार के रूप में? डेटा साम्राज्यवाद: मेट्रिक्स में हेरफेर

महामारी विज्ञान में पोस्टडॉक्टरल, जो भारतीय सशस्त्र बलों में दो दशकों से अधिक समय...

More like this

दूसरे चरण में महाराष्ट्र की आठ सीटों पर होंगे चुनाव ,शिंदे और शरद पवार की प्रतिष्ठा दाव पर 

न्यूज़ डेस्क वैसे तो देश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रहे हर उम्मीदवार की...

चार वर्षीय डिग्री लेने वाले छात्र अब सीधे पीएचडी और नेट की परीक्षा में बैठ सकते हैं 

न्यूज़ डेस्क यूजीसी ने शिक्षा में बड़ा बदलाव करते हुए चार साल की स्नातक डिग्री...

चुनाव के दौरान बयानों गरमाई सियासत ,पीएम मोदी पर खड़गे हुए हमलावर !

न्यूज़ डेस्क चुनाव के दौरान बयानों की राजनीति कब सुर्खियां बन जाए यह कोई नहीं...