Homeदेशमिशन 2024 : भारत मंडपम में आज से शुरू होगी बीजेपी की दो...

मिशन 2024 : भारत मंडपम में आज से शुरू होगी बीजेपी की दो दिवसीय बैठक 

Published on

न्यूज़ डेस्क 
आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी  एनडीए की जीत को भारी मतों से सुनिश्चित करने के लिए आज से दो दिनों तक बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों, रणनीति और एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए नई दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में गहन मंथन होगा।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के मुताबिक, भाजपा इस बार अकेले 370 और एनडीए के सहयोगियों के साथ मिलकर 400 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने के लक्ष्य को लेकर चुनावी मैदान में जाने की तैयारी कर रही है, इस लिहाज से राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की शुरुआत शनिवार दोपहर बाद 3 बजे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उद्घाटन भाषण के साथ शुरू होगी। इससे पहले नड्डा कार्यक्रम स्थल पर झंडा भी फहराएंगे। राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक से पहले बैठक का एजेंडा तय करने के लिए शनिवार सुबह पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक भी होगी।

सूत्रों के मुताबिक अधिवेशन में लोकसभा क्षेत्रों के क्लस्टर इंचार्ज भी शामिल हो सकते है। पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे के लगभग भारत मंडपम पहुंच सकते हैं। इस दो दिवसीय अधिवेशन का समापन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समापन भाषण के साथ होगा

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने समापन भाषण में देशभर से आए पार्टी के लगभग 11 हजार 500 नेताओं को सरकार की बड़ी उपलब्धियों और 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य को साधने की रणनीति बताने के साथ-साथ आगामी लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र भी देंगे।

आपको बता दें कि,पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी के साथ-साथ मोदी सरकार के तमाम केंद्रीय मंत्री ,भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सभी सदस्य, राज्यसभा एवं लोकसभा के सभी सांसद, पार्टी के सभी विधायक एवं विधान परिषद सदस्य, पूर्व सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, कोर कमेटी, अनुशासन समिति, वित्त समिति, चुनाव समिति के सदस्य, सभी मोर्चो के पदाधिकारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, लोकसभा कलस्टर प्रभारी, लोकसभा प्रभारी, लोकसभा संयोजक एवं लोकसभा विस्तारक, राष्ट्रीय प्रवक्ता, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता, प्रदेश मीडिया संयोजक, प्रदेश सोशल मीडिया, आईटी संयोजक, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष एवं महासचिव, प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक, देश के सभी जिलों के सभी जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रभारी, नगर निगमों, नगर पालिकाओं एवं नगर पंचायतों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, राज्य स्तरीय बोर्ड एवं निगमों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, पार्टी द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की राष्ट्रीय टीम, क्षेत्र एवं विभाग अध्यक्ष सहित देशभर से 11 हजार 500 के लगभग नेता शामिल हो रहे हैं।

अधिवेशन की बैठक में दो प्रस्ताव लाए जाएंगे। इनमें से एक प्रस्ताव में राम मंदिर का प्रमुखता से जिक्र हो सकता है। दरअसल, भाजपा ने 1989 के पालमपुर अधिवेशन में प्रस्ताव पारित कर रामजन्मभूमि आंदोलन का खुल कर समर्थन करने का फैसला किया था और पार्टी ने अपने उस संकल्प को पूरा कर अपना एक बड़ा वादा निभाने का जिक्र भी स्ताव में किया जाएगा।

अधिवेशन में पारित प्रस्तावों में अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ-साथ 2047 तक विकसित भारत बनाने,महिला आरक्षण, ज्ञान फॉर्मूले अर्थात गरीबों, युवाओं, अन्नदाताओं (किसानों) और नारी (महिलाओं) के कल्याण के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों, चंद्रयान मिशन सहित इसरो की तमाम सफलताओं, कोरोना संकट के दौरान मोदी सरकार द्वारा उठाए गए प्रभावी कदम, कोविड वैक्सीन, स्वदेशी विमान तेजस सहित रक्षा क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों समेत सरकार की कई बड़ी उपलब्धियों का जिक्र हो सकता है।

 इस मौके पर संगठनात्मक एजेंडे पर भी चर्चा की जाएगी। भाजपा ने देशभर से आए अपने नेताओं को मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियों की जानकारी फिर से देने के लिए एक प्रदर्शनी भी लगाई है। ‘एक बार फिर से मोदी सरकार ‘ की थीम के साथ इस प्रदर्शनी में अयोध्या में बनेराम मंदिर के निर्माण सहित भारत के प्राचीन सांस्कृतिक गौरव और धरोहर को पुनर्स्थापित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाए गए कदमों, चंद्रयान मिशन सहित इसरो की तमाम सफलताओं, खेल और रक्षा क्षेत्र में हासिल की गई उपलब्धियों, महिला आरक्षण, जनधन योजना, पीएम किसान सम्मान निधि और उज्जवला जैसी मोदी सरकार की तमाम योजनाओं और उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया है।

Latest articles

चार वर्षीय डिग्री लेने वाले छात्र अब सीधे पीएचडी और नेट की परीक्षा में बैठ सकते हैं 

न्यूज़ डेस्क यूजीसी ने शिक्षा में बड़ा बदलाव करते हुए चार साल की स्नातक डिग्री...

चुनाव के दौरान बयानों गरमाई सियासत ,पीएम मोदी पर खड़गे हुए हमलावर !

न्यूज़ डेस्क चुनाव के दौरान बयानों की राजनीति कब सुर्खियां बन जाए यह कोई नहीं...

बिल गेट्स वित्तपोषक, लेखक, संपादक, सलाहकार के रूप में? डेटा साम्राज्यवाद: मेट्रिक्स में हेरफेर

महामारी विज्ञान में पोस्टडॉक्टरल, जो भारतीय सशस्त्र बलों में दो दशकों से अधिक समय...

PBKS vs GT IPL 2024 : गुजरात टाइटंस ने पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हराया, तेवतिया ने खेली 36 रनों की मैच जिताऊ...

न्यूज डेस्क आईपीएल 2024 के 37वें मैच में गुजरात टाइंटस ने पंजाब किंग्स को तीन...

More like this

चार वर्षीय डिग्री लेने वाले छात्र अब सीधे पीएचडी और नेट की परीक्षा में बैठ सकते हैं 

न्यूज़ डेस्क यूजीसी ने शिक्षा में बड़ा बदलाव करते हुए चार साल की स्नातक डिग्री...

चुनाव के दौरान बयानों गरमाई सियासत ,पीएम मोदी पर खड़गे हुए हमलावर !

न्यूज़ डेस्क चुनाव के दौरान बयानों की राजनीति कब सुर्खियां बन जाए यह कोई नहीं...

बिल गेट्स वित्तपोषक, लेखक, संपादक, सलाहकार के रूप में? डेटा साम्राज्यवाद: मेट्रिक्स में हेरफेर

महामारी विज्ञान में पोस्टडॉक्टरल, जो भारतीय सशस्त्र बलों में दो दशकों से अधिक समय...