Homeदेशरांची में उलगुलान रैली में जुटे इंडिया एलायंस के नेता,शक्ति प्रदर्शन के...

रांची में उलगुलान रैली में जुटे इंडिया एलायंस के नेता,शक्ति प्रदर्शन के साथ पीएम पर साधा निशाना

Published on

ईडी द्वारा झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने के विरोध में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन द्वारा आहूत झारखंड के रांची में आयोजित रैली में इंडिया गठबंधन के सभी नेताओं ने उपस्थित होकर शक्ति प्रदर्शन किया। इंडिया गठबंधन के हर नेताओं ने हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल की ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी को गलत ढंग से बीजेपी के इसरे पर की गई करतूत बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। गौरतलब है कि इससे पूर्व ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर जेल में डाले जाने के विरोध में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल द्वारा आहूत दिल्ली की बैठक में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने पीएम मोदी और बीजेपी को लपेटे में लेते हुए अपना शक्ति प्रदर्शन किया था।

उलगुलान रैली में घटी अनहोनी

रांची में आयोजित इंडिया गठबंधन के नेताओं की इस रैली में उपस्थित घटक दल के नेताओं के समर्थकों के बीच लात घूंसे भी खूब चले।हालांकि इधर मारपीट चल रहा था और दूसरी तरफ एक आध बार शांति की अपील कर लड़ाई के बावजूद मंच पर नेताओं के भाषण चल रहे थे। इसके अलावा रांची के इस उलगुलान रैली में कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी भी शिरकत करने वाले थे, लेकिन अचानक तबियत बिगड़ जाने के कारण वे इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रांची नहीं आ पा। हालांकि उनकी अनुपस्थिति में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे ने मंच से राहुल गांधी की इस अवसर को लेकर लिखी गई चिट्ठी पढ़ कर मंचासिन नेताओं और उपस्थित जन समुदाय को सुना दिया।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने संबोधन में कहा

रांची के उलगुलान रैली में शिरकत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा की यह धरती बिरसा मुंडा और सिदो- कान्हु की धरती है। पीएम नरेंद्र मोदी ने दो – दो मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया है। अगर वह हमें दोषी घोषित करेंगे तो हम आगे की कार्रवाई करेंगे l।हेमंत सोरेन हिम्मत वाले हैं।उन्होंने कहा कि मुझे जेल जाना पसंद है, लेकिन गठबंधन छोड़ना पसंद नहीं है।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आप जिस तरह से चल चल रहे हैं,उस हिसाब से आप खत्म हो जाएंगे।आदिवासियों को कुछ नहीं होगा।आज इस देश में लोकतंत्र है ,संविधान है ,इसलिए लोग अपने हिसाब से चल रहे हैं पीएम मोदी गरीबों से उनका हक छीना चाहते हैं। आदिवासी झारखंड में आदिवासी बड़ी संख्या में है।पीएम मोदी बोलते हैं 400 पार इससे वह डर गए हैं।लेकिन लोकतंत्र की शक्ति इतनी है कि इसके आगे सभी ताकत कमजोर है। हम जेल से डरने वाले नहीं है।हम देश की रक्षा कर रहे हैं,संविधान की रक्षा कर रहे हैं। मैं कहूंगा कि आप खूब कोशिश करो हमें मिट्टी में दबाने की। हम दबे ही रहते हैं, क्योंकि हम बीज हैं।जो भी अत्याचारी है, हम उसके आचरण पर नहीं चल रहे हैं।उन्होंने कहा कि आदिवासी यह जानना चाहते हैं कि राम मंदिर निर्माण में अपने आदिवासी राष्ट्रपति को क्यों नहीं बुलाया ?उन्हें आपने इसलिए नहीं बुलाया क्योंकि वह अछूत है?

5 न्याय और 25 गारंटी पूरा करेंगे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि 2 साल में 2 करोड़ नौकरी दूंगा।10 साल में 20 करोड़ नौकरी कहां है? कालाधन लाऊंगा, किसानों की आमदनी डबल करूंगा,कहां है यह सब? उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो हम पैसा कानून लायेंगे । आदिवासियों के अधिकारों को वापस दिलाएंगे। हमारा गठबंधन मजबूत है।इसलिए मोदी जी घर-घर घूम रहे हैं और कह रहे हैं कि मैं भ्रष्ट लोगों को नहीं छोडूंगा। लेकिन भ्रष्ट लोगों से वे चंदा लेते हैं कांग्रेस यह वादा करती है कि वह 5 न्याय और 25 गारंटी पूरा करके दिखाएंगे।

कल्पना सोरेन ने पढ़ी हेमंत सोरेन की चिट्ठी

झारखंड की उलगुलान रैली में मेजबान की भूमिका निभा रही झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने हेमंत सोरेन द्वारा जेल से भेजे गए पत्र को पढ़कर सभा को सुनाया ।इस पत्र में हेमंत सोरेन ने तमाम इंडिया गठबंधन के नेताओं को उन्हें समर्थन देने के लिए रांची में आयोजित उलगुलान रैली से जुड़ने को लेकर आभार प्रकट करते हुए लोगों से कहा की जब से हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड में सरकार बनी थी, बीजेपी तभी से एक षड्यंत्र के तहत सरकार को उखाड़ फेकना चाहती थी और अंततः उसने ईडी के साथ षड्यंत्र करके इन्हे जेल में डलवा दिया है। उन्होंने कहा की अगली बार अगर केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी की सरकार बनेगी तो आदिवासियों का बहुत अहित होगा।यहां के प्रचलित सीएनटी एसपीटी जैसे एक्ट खत्म हो जाएंगे। इसलिए उन्होंने लोगों से आह्वान किया की लोकसभा चुनाव में हर हाल में भारतीय जनता पार्टी को यहां से हराया जाए ।

रांची के उलगुलान दिल्ली में सुनीता केजरीवाल ने कहा

इंडिया गठबंधन की रांची में आयोजित उलगुलान न्याय रैली से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मेरे पति को जेल में मारने की साजिश की जा रही है। उन्हें इंसुलिन नहीं दी जा रही। सुनीता केजरीवाल ने ये भी कहा कि उनके एक-एक निवाले पर नजर रखी जा रही है।सुनीता केजरीवाल ने कहा कि मेरे पति का क्या कसूर है? उन्होंने अच्छे स्कूल बनाए ये ? या उन्होंने लोगों की सेवा की इसलिए? अरविंद ने जब IIT पास किया तो उनके सारे दोस्त देश के बाहर अच्छी कमाई करने चले गए। हमारी जब शादी तय हुई तब अरविंद केजरीवाल जी का एक ही सवाल था कि मुझे समाज सेवा करनी है, आपको कोई दिक्कत तो नहीं है। बताएं ऐसे लोग को बीजेपी ने जेल में डाल दिया।

रांची के उलगुलान रैली में बोले तेजस्वी

रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में आयोजित उलगुलाल महारैली के मंच से बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार को खूब ललकारा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बाबा साहब के संविधान को खत्म करना चाहती है।उन्होंने कहा कि किसी माई के लाल में दम नहीं है कि बाबा साहब के संविधान को खत्म कर दे। अगर संविधान को खत्म करने की सोचेंगे तो जनता उनको खत्म कर देगी।तेजस्वी यादव ने बीजेपी को बड़का झूठा पार्टी बताया और कहा कि इस बार झारखंड ने मूड बनाया है कि बीजेपी को भगाओ, देश का लोकतंत्र बचाओ। सभी मिलकर केंद्र की तानाशाह सरकार को उखाड़ फेकेंगे। झारखंड व दिल्ली में अच्छी सरकार चल रही थी, भाजपा ने अपने तीन सिपाही ईडी, आइटी व सीबीआइ का दुरुपयोग किया। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल भेज दिया।

रांची के उलगुलान रैली में बोले अखिलेश यादव

रांची के उलगुलान रैली में मौजूद जनता और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथ लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने 10 साल में देश को पीछे करने का काम किया है, उत्तर प्रदेश वाले उनकी विदाई भी धूमधाम से करेंगे। बीजेपी 400 पार का भले ही नारा दे रही है मगर ये नारा झूठा है। उनसे पूछा जाए की वो अन्याय क्यों कर रहे हैं। खैर अब बदलाव का समय नजदीक आ गया है। इस सरकार ने युवाओं के लिए नौकरी के अवसर खत्म कर दिए हैं। आज पढ़ने लिखने वाले नौजवानों के पास कोई नौकरी नहीं है। पिछली बार जो जुमला लेकर आये थे, वे इस बार गारंटी लेकर आये हैं।उन्होंने आगे कहा कि जब से इन्होंने झारखंड मुख्यमंत्री और दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल भेजा है,तब से ही वो चुनाव हार चुके हैं। जब कोई पहलवान मैदान में हारने लगता है तब वो जीतने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाता है। मगर बीजेपी यह ना भूले कि उसने सिर्फ शेर को गिरफ्तार किया है, उनकी दहाड़ को नहीं।

Latest articles

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...

पंजाब के मतदाताओं के नाम आखिर मनमोहन सिंह ने क्यों लिखा पत्र ?

न्यूज़ डेस्क पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने पंजाब के मतदाताओं के नाम एक...

More like this

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...