Homeदेशआज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार,पीएम मोदी,राहुल गांधी समेत कई नेताओं...

आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार,पीएम मोदी,राहुल गांधी समेत कई नेताओं की रैली

Published on

अठारहवीं लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए 19 अप्रैल को समाप्त हुए मतदान के बाद अब 26 अप्रैल को अठारहवीं लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होगा। 26 अप्रैल को दूसरे चरण के चुनाव के लिए होने वाले मतदान के लिए प्रचार अभियान आज बुधवार को थम जाएगा। दूसरे चरण के तहत 12 राज्यों के 88 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है। दूसरे चरण की 88 लोकसभा सीटों पर कुल 1206 प्रत्याशी मैदान में हैं। दूसरे चरण के चुनाव प्रचार अभियान के आज शाम थम जाने की वजह से ज्यादा से ज्यादा वोटरों को रिझाने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता आज धुंआधार प्रचार अभियान कर रहे हैं। पीएम मोदी से लेकर राहुल गांधी तक विभिन्न राजनीतिक दलों के बड़े नेता इस प्रचार अभियान में शामिल हैं।पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में धुआंधार चुनाव प्रचार करने वाले हैं तो वहीं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी महाराष्ट्र में इंडिया अलायंस और महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

दूसरे चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है

दूसरे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। इस कारण अपने उम्मीदवारों के प्रचार में दिग्गज नेता कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे है। दूसरे चरण के मतदान में बीजेपी उम्मीदवार प्रह्लाद जोशी, ओम बिरला, हेमा मालिनी, अरुण गोविल, नवनीत राणा, समेत कई और नेताओं की साख दांव पर हैं।वहीं कांग्रेस के शशि थरूर के तिरुवनंतपुरम और राहुल गांधी की वायनाड सीटों पर भी वोटिंग दूसरे चरण में ही होगी।गौरतलब है कि बीते दिनों राहुल गांधी ने वायानाड में मेगा रोड शो किया था।

विभिन्न राज्यों की लोकसभा सीटें जहां दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है

* असम: दर्रांग-उदालगुरी, डिफू, करीमगंज, सिलचर और नौगांव।

* बिहार: किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका।

* छत्तीसगढ़: राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर।

* जम्मू-कश्मीर: जम्मू लोकसभा ।

* कर्नाटक: उडुपी-चिकमगलूर, हासन, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, तुमकुर, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, बेंगलुरु ग्रामीण, बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु केंद्रीय, बेंगलुरु दक्षिण,चिकबल्लापुर और कोलार।

* केरल: कासरगोड, कन्नूर, वडकरा, वायनाड, कोझिकोड, मलप्पुरम, पोन्नानी, पलक्कड़, अलाथुर, त्रिशूर, चलाकुडी, एर्णाकुलम, इडुक्की, कोट्टायम, अलाप्पुझा, मवेलिक्कारा, पथानमथिट्टा, कोल्लम, अट्टिंगल और तिरुअनंतपुरम।

* मध्य प्रदेश: टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा और होशंगाबाद।

* महाराष्ट्र: बुलढाणा, अकोला, अमरावती, वर्धा, यवतमाल- वाशिम, हिंगोली, नांदेड़ और परभणी।

* राजस्थान: टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालोर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारा।

* त्रिपुरा: त्रिपुरा पूर्व।

* उत्तर प्रदेश: अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा।

* पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग, रायगंज और बालूरघाट।

पीएम मोदी की रैली मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में

नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री होने के साथ ही, बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक भी हैं।पीएम मोदी बीजेपी की जीत के लिए पूरे देश में धुआंधार रैली और सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में आज वे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने वाले हैं। पीएम मोदी आज करीब 11 बजे छत्तीसगढ़ के सरगुजा में रैली करेंगे।इसके बाद पीएम मोदी मध्य प्रदेश जाएंगे, जहां सागर और बैतूल में उनकी रैली आयोजित है। इसके अलावा पीएम मोदी भोपाल में एक रोड शो भी करने वाले हैं।

अमित शाह केरल में करेंगे रैली

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आज जोरदार रैली करने वाले है ।अमित शाह आज एनडीए उम्मीदवार के समर्थन में केरल में रैली करने वाले हैं।गौरतलब है कि केरल की सभी 20 लोकसभा सीट के लिए दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को मतदान होना है।बुधवार शाम को चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा अमित शाह एनडीए उम्मीदवार शोभा सुरेंद्रन के चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए पुन्नप्रा कार्मेल मैदान में रैली करेंगे।

राहुल गांधी महाराष्ट्र में करेंगे प्रचार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी राहुल गांधी की तबीयत ठीक होने के बाद एक बार फिर उन्होंने प्रचार अभियान की कमान संभाल ली है आज वे महाराष्ट्र के अमरावती और सोलापुर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।राहुल गांधी के प्रचार अभियान में फिर से शामिल होने को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया एक्स पर मंगलवार को पोस्ट कर लिखा था कि राहुल गांधी महाराष्ट्र से अपना चुनाव प्रचार अभियान फिर से शुरू करेंगे।राहुल गांधी दोपहर साढ़े 12 बजे अमरावती लोकसभा क्षेत्र में और दोपहर साढ़े 3 बजे सोलापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

 

 

 

 

Latest articles

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...

पंजाब के मतदाताओं के नाम आखिर मनमोहन सिंह ने क्यों लिखा पत्र ?

न्यूज़ डेस्क पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने पंजाब के मतदाताओं के नाम एक...

More like this

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...