Homeदेशनरेंद्र मोदी के सिर तीसरी बार सजेगा भारत के पीएम का ताज,एनडीए...

नरेंद्र मोदी के सिर तीसरी बार सजेगा भारत के पीएम का ताज,एनडीए का नेता चुने गए मोदी

Published on

भले ही 18वीं लोकसभा के चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला लेकिन एनडीए को मिले स्पष्ट बहुमत के सहारे नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधान मंत्री बनेंगे।शुक्रवार को एनडीए के संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।नरेंद्र मोदी के 9 जून को होने वाले सपथ ग्रहण को लेकर राष्ट्रपति भवन में जोरों से तैयारी चल रही है।

संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 में मिले जनादेश को देखते हुए नई सरकार का गठन करने के लिए शुक्रवार को दिल्ली में एनडीए के निर्वाचित सांसदों और घटक दल के बड़े नेताओं की एक बैठक हुई।इस बैठक में एनडीए के संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित हुआ। राजनाथ सिंह के इस प्रस्ताव का सभी नेताओं ने अनुमोदन किया। इसके बाद सेंट्रल हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

यह पल मुझे भावुक करने वाला, बोले पीएम मोदी

एनडीए के संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद एनडीए के सांसदों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी का दिल से आभार।हर दल के कार्यकर्ताओं ने बहुत मेहनत की है।मैं उन्हें सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं।उन्होंने कहा कि एनडीए के नेताओं ने मुझे नई जिम्मेदारी दी है। पिछली बार आपने मुझे चुना था तो मैंने एक शब्द का इस्तेमाल किया था-विश्वास…जो आज भी अटूट है।यह पल मुझे भावुक करने वाला है। इसके लिए आपको जितना धन्यवाद दूं वह कम है।

हमारा गठबंधन सबसे सफल गठबंधन : पीएम मोदी

एनडीए के सांसदों को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इस सभाकक्ष में उपस्थित घटक दलों के सभी नेताओं, सभी नवनिर्वाचित सांसदों और हमारे राज्यसभा सांसदों का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। मेरे लिए खुशी की बात है कि आज इतने बड़े समूह का मुझे स्वागत करने का अवसर मिला है। जीत कर आए सभी नेता बधाई के पात्र हैं। जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत की है, मैं आज इस केंद्रीय कक्ष से उन्हें नमन करता हूं, उनका वंदन करता हूं। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हम 22 राज्य में शासन कर रहे हैं। यह गठबंधन की जीत है।हमारा गठबंधन सबसे सफल गठबंधन है।

हमारे बीच विश्वास का पुल बहुत मजबूत, बोले पीएम मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि सभी ने सर्वसम्मति से मुझे एनडीए का नेता चुनने का काम किया है। आप सभी ने मुझे एक नई जिम्मेदारी दी है। मैं आपका बहुत आभारी हूं। जब मैं 2019 में इस सदन को संबोधित कर रहा था, तो आप सभी ने मुझे नेता के रूप में चुना था, तब मैंने एक बात पर जोर दिया था, वह है विश्वास। आज जब आप मुझे यह भूमिका दे रहे हैं, तो इसका मतलब है कि हमारे बीच विश्वास का पुल बहुत मजबूत है।यह रिश्ता विश्वास की मजबूत नींव पर है जो हमारी सबसे बड़ी पूंजी हैं।

देश ने गुड गवर्नेंस को 10 साल जिया है, बोले पीएम मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए का मतलब है गुड गवर्नेंस।देश के लोगों ने पिछले दस साल में यह महसूस किया है।गरीबों का कल्याण ही हमारा मकसद है।

आदिवासी बहुल राज्यों को लेकर पीएम मोदी ने क्या कहा

एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारे देश में 10 राज्य ऐसे हैं, जहां हमारे आदिवासी भाइयों की संख्या निर्णायक रूप से अधिक है।एनडीए इन 10 राज्यों में से 7 में सेवा कर रहा है। चाहे वह गोवा हो या पूर्वोत्तर, जहां ईसाइयों की संख्या निर्णायक रूप से अधिक है।एनडीए को उन राज्यों में भी सेवा करने का अवसर मिला है।

भारत के इतिहास का सबसे सफल गठबंधन, बोले पीएम मोदी

एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तमिलनाडु में भले एक भी सीट ना मिली हो ,लेकिन वहां हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है।दक्षिण भारत में नई राजनीति की नीव रखी गई है।हमने जहां कम, वहां हम की भावना से काम किया।उन्होंने कहा कि यह भारत के इतिहास का सबसे सफल गठबंधन है, हमारा उद्देश्य हमारे सभी फैसलों में आम-सहमति पाने का होगा।

ईवीएम जिंदा है या मर गया ? पीएम मोदी का विपक्ष पर जोरदार हमला

एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इवीएम का जिक्र किया और कहा कि इस बार ईवीएम ने विपक्ष को चुप करा दिया।उन्होंने कहा कि ईवीएम जिंदा है या मर गया ?

Latest articles

क्या अध्यक्ष पद के बहाने टीडीपी और जेडीयू को भड़काकर कांग्रेस गिरा देगी मोदी सरकार

18वीं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को भले ही बहुमत से 32 सीटें...

संजय राउत: एनडीए का स्पीकर नहीं बना तो जदयू और टीडीपी को तोड़ देगी बीजेपी !

न्यूज़ डेस्क मोदी की तीसरी बार सरकार तो बन गई लेकिन लोकसभा में स्पीकर को...

गंगा दशहरा के दिन पटना के बाढ़ में पलटी नाव, लापता लोगों को खोज रही एसडीआरएफ की टीम

बिहार में अक्सर हर पर्व के अवसर पर कहीं न कहीं नदी में लोगों...

बनारस में गंगा दशहरा के अवसर पर हजारो लोगों ने लगाई आस्था की डुबकी !

न्यूज़ डेस्क कशी के पवित्र घाट पर गंगा दशहरा के अवसर पर आज हजारों लोगों...

More like this

क्या अध्यक्ष पद के बहाने टीडीपी और जेडीयू को भड़काकर कांग्रेस गिरा देगी मोदी सरकार

18वीं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को भले ही बहुमत से 32 सीटें...

संजय राउत: एनडीए का स्पीकर नहीं बना तो जदयू और टीडीपी को तोड़ देगी बीजेपी !

न्यूज़ डेस्क मोदी की तीसरी बार सरकार तो बन गई लेकिन लोकसभा में स्पीकर को...

गंगा दशहरा के दिन पटना के बाढ़ में पलटी नाव, लापता लोगों को खोज रही एसडीआरएफ की टीम

बिहार में अक्सर हर पर्व के अवसर पर कहीं न कहीं नदी में लोगों...