Homeदेशजी - 20 डिनर में बंगाल के सीएम के शामिल होने पर...

जी – 20 डिनर में बंगाल के सीएम के शामिल होने पर भड़के अधीररंजन

Published on

बीरेंद्र कुमार झा

जी-20 शिखर सम्मेलन की आखिरी दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूह की अध्यक्षता ब्राजील के राष्ट्रपति इनासियो लूला डी सिल्वा को सौंप दी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन के समापन का ऐलान कर दिया जी – 20 शिखर सम्मेलन के समाप्त होने के बाद अब राजनीतिक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित डिनर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी का बयान आया है।उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष किया है।

राष्ट्रपति के डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने पर अधीर रंजन ने उठाए सवाल

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित डिनर में शामिल होने के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फैसले पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सवाल उठाया और पूछा की क्या इससे नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ उनका रूख कमजोर नहीं होगा? प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बात पर भी आश्चचर्य जताया कि क्या टीएमसी सुप्रीमो के कार्यक्रम में भाग लेने का कोई अन्य कारण था ?

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान पर टीएमसी की प्रतिक्रिया सामने आई है टीएमसी ने पटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन इंडिया के अस्तित्व में आने के लिए प्रमुख सूत्रधारों में से एक है और कांग्रेस नेता को प्रशासनिक दृष्टिकोण से पालन किए जाने वाले कुछ प्रोटोकॉल के बारे में उन्हें व्याख्यान देने की जरूरत नहीं है।

अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी के साथ थी ममता बनर्जी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब कई गैर बीजेपी मुख्यमंत्री ने डिनर में शामिल होने से परहेज किया तो वहीं ममता दीदी एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच गई।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ममता बनर्जी केंद्रीय मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मौजूद थी। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि मुझे आश्चर्य है कि किस बात ने उन्हें इन नेताओं के साथ डिनर में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने के लिए प्रेरित किया।

कांग्रेस पर टीएमसी का पलटवार

गौरतलब है कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुक्रवार को दिल्ली गई थी,जबकि अगले दिन डिनर का आयोजन किया गया था। चौधरी ने पूछा क्या उनके इस अवसर पर शामिल होने के पीछे कोई और कारण है? उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु शेन ने कहा की हर कोई जानता है कि ममता बनर्जी विपक्षी गठबंधन इंडिया नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलियंस के सूत्रधारों में से एक है और कोई भी उनकी प्रतिबद्धता पर सवाल नहीं उठा सकता है। सेन ने कांग्रेस नेता को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस नेता चौधरी यह तय नहीं करेंगे कि राज्य के मुख्यमंत्री प्रोटोकॉल के तहत जी-20 के अवसर पर डिनर में शामिल होने के लिए कब जाएंगे।

शरद पवार ने मोदी सरकार पर किया हमला

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने मोदी सरकार पर हमला किया है जी-20 शिखर सम्मेलन में वैश्विक नेताओं को चांदी के विशेष बर्तनों और सोने की परत वाले बर्तनों में भोजन परिसे जाने को लेकर पवार ने सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन भारत में पहले भी दो बार हो चुके हैं। एक बार जब इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री थी और वैश्विक नेता भाग लेने भारत आए थे। लेकिन मैंने प्रतिनिधियों के लिए चांदी के बर्तनों और सोने की परत चढ़े बर्तनों के इस्तेमाल के बारे में कभी नहीं सुना।

पीएम मोदी ने नीतीश और हेमंत सोरेन को बाइडेन से मिलवाया

जी-20 सम्मेलन के डिनर में भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरत तस्वीरें देखने को मिली।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को डिनर का आयोजन किया था, जिसमें जी-20 के नेता, भारत के पक्ष और विपक्ष के नेता शामिल हुए ।डिनर के दौरान पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमं टूत्री कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से करवाई यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

 

Latest articles

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...

पंजाब के मतदाताओं के नाम आखिर मनमोहन सिंह ने क्यों लिखा पत्र ?

न्यूज़ डेस्क पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने पंजाब के मतदाताओं के नाम एक...

More like this

अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ख़त्म ,57 सीटों पर होगा मुकाबला !

न्यूज़ डेस्क सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान है। इन...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो मामले में हुए बरी 

न्यूज़ डेस्क पाकिस्तान तहरीके-इन्साफयानि पीटीआई  के संस्थापक इमरान खान को जिला व सत्र न्यायालय ने...

जयराम रमेश ने कहा -इंडिया’ गठबंधन 48 घंटे के भीतर करेगा प्रधानमंत्री का चयन!

न्यूज़ डेस्क कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने  कहा कि इस लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन...