Homeदेश मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा,4 जून को केंद्र में मोदी नहीं,इंडिया गठबंधन का...

 मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा,4 जून को केंद्र में मोदी नहीं,इंडिया गठबंधन का होगा पीएम

Published on

लोकसभा चुनाव में किसके सिर ताज सजेगा और कौन होगा बेहाल!इसका पता तो तो 4 जून को इस लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद चलेगा।लेकिन सभी राजनीतिक दलों के नेता अभी से ही अपनी पार्टी या गंठबंधन की जीत और विपक्षी के पराजय की बात करने लगे हैं।इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को लखनऊ में एक बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के 4 जून को आने वाले परिणाम के बाद केंद्र से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार का समापन हो जायेगा और उसकी जगह पर कांग्रेस के नेतृत्व वाली इंडिया गठबंधन की सरकार वहां विराजेगी।कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ यूपी की राजधानी में संयुक्त प्रेस वार्ता करते हुए हुए यह दावा किया कि चार चरण में हुए लोकसभा चुनाव के बाद इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में है। जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदाई तय कर दी है। उन्होंने कहा कि 4 जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन नई सरकार बना रही है।

चार चरण के चुनाव के बाद इंडिया गंठबंधन की स्थिति मजबूत

इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने का दावा करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चार चरण के चुनाव पूरे हो चुके हैं और अबतक हुए चुनाव में इंडिया गठबंधन मजबूत स्थिति में है।जनता ने पीएम मोदी की विदाई तय कर दी है। पूरे देश का माहौल देखकर हम कह सकते हैं कि 4 जून को इंडिया गठबंधन नई सरकार बना रही है।

2024 का लोकसभा चुनाव लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2024 का चुनाव अबतक का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है। यह लोकतंत्र और संविधान बचाने का चुनाव है। यह विचारधारा का चुनाव है। एक तरफ गरीबों के पक्ष में लड़ने वाली इण्डिया गठबंधन की पार्टियां एक होकर लड़ रही हैं तो दूसरी तरफ एनडीए के घटक दल अमीरों के साथ रहकर अंधश्रद्धा और मनमाने पूर्ण ढंग से , धर्म के आधार पर चुनाव लड़ रहे हैं।

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ लड़ रहे चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारी लड़ाई गरीबों की तरफ से है, जिन्हें एक वक्त का खाना नहीं मिलता, जिन्हें नौकरी नहीं मिलती। डिग्री-डिप्लोमा होने के बाद भी नवयुवकों को नौकरी नहीं मिल रही है। सरकार में इतनी नौकरियां खाली हैं, उन पदों को भी भरने के लिए केंद्र सरकार तैयार नहीं है।

लोकतंत्र को बचाने के लिए हम सबको काम करना चाहिए

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ लड़ रहा है।देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए हम सबको काम करना चाहिए, नहीं तो हम गुलामी में चले जाएंगे।वोट का अधिकार सबको है। अगर लोकतंत्र ही नहीं रहेगा और तानाशाही होगी तो आप कैसे वोट डालेंगे?

माधवी लता पर खड़गे ने साधा निशाना

बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जहां बीजेपी के लोग मजबूत हैं, वहां विपक्ष के लोगों को नामांकन दाखिल करने से भी रोका जा रहा है।इलेक्शन एजेंट्स को डराया जा रहा है।मल्लिकार्जुन खड़गे ने हैदराबाद में बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता के जरिए आईडी चेक करने के मुद्दे को भी उठाया। उन्होंने माधवी का नाम लिए बगैर कहा कि हैदराबाद में एक महिला उम्मीदवार महिला मतदाताओं का बुर्का उठा-उठाकर देख रही थीं। ऐसे हालात में निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव नहीं हो सकता है।

पीएम सिर्फ मटन, मंगलसूत्र की बात करते हैं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की बढ़त का दावा करते हुए कहा कि हमारे पास रिपोर्ट्स आए हैं कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन आगे है और बीजेपी पीछे चल रही है।उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के नेता संविधान बदलने की बात करते हैं, लेकिन मोदी चुप बैठते हैं।ऐसे लोगों को पार्टी से निकालते क्यों नहीं हैं? खड़गे ने कहा कि मोदी अपने भाषण में मटन, चिकन, मंगलसूत्र यही सब बोलते हैं।अगर वोट लेना है तो अपने काम पर वोट लो न।

जातिगत जनगणना का किया वादा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पिछड़ों, महिलाओं, कमजोर लोगों को आगे लाने के लिए हम जातीय जनगणना कराएंगे। ये जाति और जाति के बीच झगड़ा लगाने के लिये नहीं है, बल्कि हम उनकी स्थिति देखना चाहते हैं और फिर पॉलिसी बनाएंगे उन्होंने कहा कि दलित, पिछड़े और आदिवासियों की बेहतरी के लिए हम जातीय जनगणना करेंगे।मोदी जी ने यह बोला कि तुम्हारे घर में अगर दो भैंस हैं तो एक मुसलमान को दे देंगे।पीएम इतना झूठ बोलते हैं कि क्या कहें। इतना तो मोदी ने राम का नाम नहीं लिया होगा, जितनी गालियां उन्होंने हम लोगों को दी हैं।

Latest articles

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...

Umar Khalid Case: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

न्यूज डेस्क दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में साल 2020 में हुए दंगों...

More like this

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...