Homeदेशसीबीआई का दावा,के कविता ने शरद रेड्डी को धमकी दी थी आप...

सीबीआई का दावा,के कविता ने शरद रेड्डी को धमकी दी थी आप को 25 करोड रुपए देने की

Published on

केंद्रीय एजेंसी सीबीआई और ईडी पर विपक्षी राजनीतिक दल बदले की भावना से कार्यवाही करने और मामले में कुछ भी हासिल नहीं होने की बात करते हैं, लेकिन अब के कविता को लेकर सीबीआई ने यह बड़ा खुलासा किया है।केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा को बताया कि तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के आग्रह और आश्वासन पर ही सरथ रेड्डी ने दिल्ली में शराब कारोबार में उतरने का निर्णय लिया था। मीडिया सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सीबीआई ने अदालत को बताया कि के कविता ने अरविंदो फार्मा के प्रमोटर्स शरद चंद्र रेड्डी पर आम आदमी पार्टी को 25 करोड रुपए देने के लिए दबाव बनाया था। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के मुताबिक के कविता ने सरथ चंद्र रेड्डी को धमकाते हुए कहा था कि अगर उन्हें नई शराब नीति के तहत पांच रिटेल जॉन चाहिए तो उन्हें आम आदमी पार्टी को 25 करोड रुपए नगद देने होंगे और ऐसा नहीं करने पर वह तेलंगाना और दिल्ली में उनके बिजनेस को नुकसान पहुंचा सकती है।

साउथ ग्रुप और आम आदमी पार्टी के बीच विजय नायर था कॉमन कांटेक्ट

सीबीआई के मुताबिक के कविता ने सरथ रेड्डी को आश्वासन दिया था कि दिल्ली सरकार उनके संपर्क में है और वह नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में शराब के कारोबार में शरथ रेड्डी की मदद करेगी।केंद्रीय जांच ने कोर्ट को बताया कि के कविता ने सरथ रेड्डी से कहा था कि उन्हें दिल्ली में शराब का थोक कारोबार हासिल करने के लिए आम आदमी पार्टी को 25 करोड रुपए और प्रत्येक रिटेल जॉन के लिए 5 करोड रुपए का अग्रिम भुगतान करना होगा। और सरथ रेड्डी द्वारा इतना ही राशि अरुण आर पिल्लई और अभिषेक बोइन पिल्लई को करना होगा। ये दोनों बदले में विजय नायर के साथ संपर्क करेंगे जो अरविंद केजरीवाल के आदमी है।

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने दिल्ली शराब घोटाला केस में के कविता को 15 अप्रैल तक सीबीआई हिरासत में भेज दिया था।जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि मार्च और मई 2021 में जब उत्पाद शुल्क नीति तैयार की जा रही थी, तब के कविता के सहयोगी अरुण आर पिल्लई , अभिषेक बोइनपल्ली और बाबू गोरांतला दिल्ली के होटल ओबेरॉय में रुके थे और विजय नायर के माध्यम से शराब नीति को अपने पक्ष में करवाया था।के कविता से समर्थन का आश्वासन मिलने के बाद अरविंदो रियलिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड ने मार्च 2021 में कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत उनके एनजीओ तेलंगाना जागृति को 80 लाख रुपए का भुगतान किया था।

के कविता ने जमीन के लिए शरथ रेड्डी से लिए थे 14 करोड़

सीबीआई के मुताबिक उसकी जांच में यह पता चला है कि जून- जुलाई 2021 में के कविता ने सरथ चंद्र रेड्डी को तेलंगाना के महबूबनगर में स्थित एक कृषि भूमि के लिए उनके साथ सेल एग्रीमेंट में शामिल होने के लिए मजबूर किया था।हालांकि रेड्डी उस कृषि भूमि को खरीदने का इच्छुक नहीं थे।उन्हें उक्त भूमि के मूल्य की भी जानकारी नहीं थी।सीबीआई ने रेड्डी के बयान का हवाला देते हुए अदालत को बताया कि के कविता ने उन पर जमीन के बदले 14 करोड रुपए का भुगतान करने के लिए जोर डाला और जुलाई 2021 में अरविंदो ग्रुप के साथ रजिस्टर्ड कंपनियां में से एक माहिरा वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से सेल एग्रीमेंट में शामिल होने के लिए उन्हें मजबूर किया।

के कविता ने रेड्डी को दी थी बिजनेस प्रभावित करने की धमकी

सीबीआई के मुताबिक सरथ रेड्डी की ओर से के कविता को 14 करोड रुपए का भुगतान दो बार में बैंक ट्रांजैक्शन के माध्यम से किया गया। जुलाई 2021 में 7 करोड रुपए और नवंबर 2021 के मध्य में 7 करोड रुपए। एजेंसी ने आरोप लगाया कि नवंबर और दिसंबर 2021 में के कविता ने शरद रेड्डी को उन्हें दिल्ली में आवंटित पांच रिटेल जॉन के लिए प्रति जोन 5 करोड रुपए की दर से 25 करोड रुपए का भुगतान करने के लिए कहा।सीबीआई के मुताबिक के कविता ने रेड्डी से वादा किया था कि उन्होंने खुद विजय नायर के माध्यम से आम आदमी पार्टी को उत्पाद शुल्क नीति में अनुकूल प्रावधान बनाने के लिए उनके बदले अग्रिम धनराशि के रूप में 100 करोड रुपए का भुगतान किया था। जब सरथ रेड्डी ने मांगे गए पैसे का भुगतान करने में अनिच्छा दिखाई तो के कविता ने तेलंगाना और दिल्ली में उनके शराब व्यवसाय को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।

Latest articles

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...

Umar Khalid Case: JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद को झटका, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

न्यूज डेस्क दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में साल 2020 में हुए दंगों...

More like this

30 मई से 1 जून की शाम तक कन्याकुमारी के स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे पीएम मोदी  !

न्यूज़ डेस्क चुनावी हलचल और चुनावी दौरों से थक गए पीएम मोदी अब ध्यान लगाने...

दुमका में दहाड़े मोदी ,जेएमएम,कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण,लव जेहाद और लूट के लिए लताड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में झारखंड में संथाल परगना के तीन लोक...

राहुल का ऐलान ,आरक्षण को 50 फीसदी से आगे बढ़ाएगी इंडिया गठबंधन सरकार !

न्यूज़ डेस्क राहुल गाँधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार...