Homeदेशरामलला प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी होंगे शामिल तो बीजेपी का मुसलमानों...

रामलला प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी होंगे शामिल तो बीजेपी का मुसलमानों पर भी प्यार

Published on

लोकसभा चुनाव में हिंदू मतदाताओं के साथ ही मुसलमान मतदाताओं का भी किसी पार्टी या कैंडिडेट के जिताने
में बड़ा महत्वपूर्ण योगदान होता है । ऐसे में बीजेपी का हिंदुओं मैं पैठ बढाने के लिए एक तरफ पीएम मोदी अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी पसमांदा और अन्य मुसलमानों का साथ पाने के लिए कई योजनाएं चला रही है।वैसे भी बीजेपी का नारा है सबका साथ,सबका विश्वास और सबका विकास।तो फिर लोक सभा चुनाव के वक्त क्यों न सबका साथ बीजेपी के पक्ष में मतदान कराने के लिए कर लिया जाय।ऐसे में एक तरफ अयोध्या के कार्यक्रम पर जोर दे रहें तो दूसरी तरफ ये मुसलमानों के लिए भी कई योजनाएं लेकर आ रही है।

12 जनवरी से बीजेपी मुसलमानों के लिए शुरू करेगी, शुक्रिया मोदी भाई जान

बीजेपी मुसलमानों को टारगेट करने के लिए 12 जनवरी को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से शुक्रिया मोदी भाई जान अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान के जरिए बीजेपी के रणनीति रामलला की राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर आयोजित समारोह में मुस्लिम भागीदारी सुनिश्चित करने पर मंथन करना भी है। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से मुसलमानों के बीच शुरू किया जा रहे इस अभियान के लिए एक नारा दिया गया है ‘ ना दूरी है, ना खाई है।मोदी हमारा भाई है। इस अभियान के तहत बीजेपी की रणनीति हर जिले तक पहुंचाने की है। इस अभियान के तहत जगह-जगह जनसभाएं भी होगी और बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता एवं सभाओं के जरिए मोदी सरकार की उन योजनाओं को लेकर जानकारी देंगे जिसे मुसलमानो को लाभ हुआ है ।बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता शुक्रिया मोदी भाई जान अभियान के जरिए मुसलमानों के बीच इस बात को लेकर भी पार्टी का पक्ष रखेंगे कि आखिर मुस्लिम वोटर्स को कमल निशान पर क्यों वोट करना चाहिए? बीजेपी इस अभियान के जरिए मुस्लिम परिवारों को उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन से लेकर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिले आवास, आयुष्मान योजना के तहत मुस्लिम लाभार्थी, हज का कोटा बढ़ाए जाने और मुस्लिम छात्रों को मिलने वाले छात्रवृत्ति के आंकड़े के बारे में बताई जाएगी। बीजेपी की रणनीति इन सभी योजनाओं के मुस्लिम लाभार्थियों को पार्टी से जोड़ने की है।अगर इन लाभार्थियों की चौथाई को भी बीजेपी वोट में तब्दील कर पाई, तो कई सीटों पर चुनावी तस्वीर बदल सकती है।

मस्जिद -मंदिर संवाद

मुसलमान के लिए बीजेपी एक और अभियान चला रही है। इसे मस्जिद- मंदिर संवाद का नाम दिया गया है। इस अभियान के जरिए बीजेपी की रणनीति यह जानने की है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आयोजित समारोह में मुस्लिम समाज की किस तरह से भागीदारी सुनिश्चित की जा सकती है।बीजेपी की रणनीति इस कार्यक्रम से मदरसों को भी जोड़ने की है। पार्टी मस्जिद मंदिर संवाद के जरिए इस बात की संभावना टटोल रही है कि मुस्लिम भी 22 जनवरी को अपने आवास पर दीप जलाएं और इसी तरह के आयोजन मदरसे में भी हों।

मुस्लिम महिलाओं पर फोकस

बीजेपी कई राज्यों में जाति वर्ग के समीकरण ध्वस्त कर महिलाओं का एक अलग वोट बैंक तैयार करने में सफल रही है।पार्टी की रणनीति अब मुस्लिम महिलाओं के बीच भी अपनी सियासी जमीन तैयार करने की है। तीन तलाक विरोधी कानून को बीजेपी मुस्लिम महिलाओं के बीच एक बड़ी उपलब्धि के रूप में लेकर जा रही है। तीन तलाक विरोधी कानून से कितना लाभ हुआ है कितना फर्क आया है ,बीजेपी इन सभी आंकड़ों को लेकर मुस्लिम महिलाओं के बीच जाएगी और शिक्षा के साथ ही रोजगार के अवसर की भी बात करेगी।

मोदी मित्र के सहारे मुस्लिम पॉलिटिक्स

बीजेपी ने मुसलमानों के बीच सियासी आधार तैयार करने के लिए पिछले दिनों मोदी मित्र अभियान शुरू किया था ।इस अभियान के तहत बीजेपी ने करीब 25 हजार मोदी मित्र बनाए हैं। यह मोदी मित्र दोस्तों के घर शादियों और विविध आयोजनों के साथ ही चाय नाश्ते पर चर्चा के जरिए पड़ोसियों और रिश्तेदारों के बीच भी बीजेपी को लेकर मुस्लिम समाज में सकारात्मक संदेश दे रहे हैं, पार्टी का प्रचार कर रहे हैं।मोदी मित्र अपने समाज में यह भी बता रहे हैं कि बीजेपी की नीतियां किस तरह से हर समुदाय के लोगों को लाभान्वित कर रही है। मुस्लिम भी इसका लाभ पा रहे हैं।

तुष्टिकरण की राजनीति के नुकसान बताना

बीजेपी मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए कांग्रेस और दूसरी विपक्ष दलों के खिलाफ हमलावर रही है। अब पार्टी की रणनीति मुसलमानों के बीच पहुंचकर उनको तुष्टिकरण की राजनीति के नुकसान बताने की है। बीजेपी मुसलमानों के बीच जाकर यह बताएगी कि किस तरह से उनको वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है और इस से उनका कितना नुकसान हुआ है और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद किस तरह से मुसलमानों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है।

Latest articles

Shaitan:थर्रा देगा अजय देवगन की मूवी ‘शैतान’ का ट्रेलर, आर माधवन का दिखा खूंखार अवतार

विकास कुमार बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन जल्दी ही अपनी मच अवेटेड हॉरर थ्रिलर मूवी 'शैतान'...

आप को नहीं देंगे यह सीट,सोनिया गांधी के सबसे करीबी नेता का परिवार है नाराज

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन और सीट...

Tiger vs Pathan: ‘टाइगर वर्सेस पठान’ बॉक्स ऑफिस पर मचाएगी धमाल, शाहरुख-सलमान खान की जोड़ी तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड

विकास कुमार शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्म 'टाइगर वर्सेस पठान' की रिलीज डेट...

   यूनिवर्सल हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (UHO)— न्यूज़लेटर 23 फरवरी,2024

यह साप्ताहिक समाचार पत्र दुनिया भर में महामारी के दौरान पस्त और चोटिल विज्ञान...

More like this

Shaitan:थर्रा देगा अजय देवगन की मूवी ‘शैतान’ का ट्रेलर, आर माधवन का दिखा खूंखार अवतार

विकास कुमार बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन जल्दी ही अपनी मच अवेटेड हॉरर थ्रिलर मूवी 'शैतान'...

आप को नहीं देंगे यह सीट,सोनिया गांधी के सबसे करीबी नेता का परिवार है नाराज

लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन और सीट...

Tiger vs Pathan: ‘टाइगर वर्सेस पठान’ बॉक्स ऑफिस पर मचाएगी धमाल, शाहरुख-सलमान खान की जोड़ी तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड

विकास कुमार शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्म 'टाइगर वर्सेस पठान' की रिलीज डेट...