Homeदेशपाटलिपुत्र की लड़ाई में राहुल ने कहा अग्निवीर योजना को कूड़े में...

पाटलिपुत्र की लड़ाई में राहुल ने कहा अग्निवीर योजना को कूड़े में फेंक देंगे ,किसानो के कर्ज माफ़ होंगे !

Published on

न्यूज़ डेस्क 
राहुल गांधी ने कहा कि कभी चीन और पाकिस्तान की बात होगी। फिर अंबानी की शादी दिखाने लगेंगे। लेकिन, मजदूरों के मुद्दे पर कोई बात नहीं करता है। गरीब होते जा रहे हैं और अमीर-अमीर होते जा रहे हैं। देश में सिर्फ 25 से 30 लोग हैं जो अमीर होते जा रहे हैं। बाकी करोड़ों लोग गरीब है। देश में बेरोजगारी चरम पर है। कांग्रेस पार्टी इन समस्याओं को एक झटके में ठीक कर देगी।

 उन्होंने कहा कि सबसे पहले हमारा काम होगा कि हम करोड़ों लाखपति बनाने जा रहे हैं। हर गांव और शहर में गरीबों की लिस्ट बनेगी। जो भी इस देश में गरीबी रेखा से नीचे है, उसका नाम इस लिस्ट में जोड़ा जाएगा। हर परिवार से एक महिला का नाम जोड़ा जाएगा। चार जून को इंडी गठबंधन की सरकार बनेगी। पांच जुलाई को करोड़ों गरीब के बैंक खाते में एक-एक लाख रुपये चला जाएगा। खटाखट-खटाखट पैसा जाएगा। मीडिया वाले कहेंगे तो एक लाख की जगह दो लाख रुपये दे दिए जाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 10 साल तक अदाणी जी के लिए काम किया। अदाणी विदेश से कोयला खरीदता है। भारत आते ही कोयला की कीमत को बढ़ा देता है। सरकार कोयले को महंगे दाम में उसकी मदद करने के लिए बढ़ा देती है। पीएम मोदी ने गरीब, दलित, मजदूर और किसानों का 16 लाख करोड़ रुपया अदाणी को माफ कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि अंबानी-अदानी चीन का माल भारत में बेचते हैं। नरेंद्र मोदी आपके जीएसटी का पैसा अंबानी-अदाणी समेत 22 लोगों को देते हैं। राहुल गांधी ने एनडीए सरकार आम आदमी का जेब काट रही है।  

राहुल गांधी ने कहा कि मैं आपको गारंटी देता हूं कि इस चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रहेंगे। क्योंकि उन्होंने युवाओं को नौकरी नहीं दी। अग्निवीर योजना लाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। जातीय जनगणना पीएम मोदी ने नहीं करवाया। हमने जातीय गणना कराने की मांग की तो मोदी जी चुप हो गए। कहने लगे कि देश में कोई जाति ही नहीं है। केवल अमीर और गरीब दो ही जातियां हैं। मेरा सवाल है कि अगर देश में जाति नहीं है तो आप अपनी जाति ओबीसी क्यों बताते हो। राहुल गांधी ने जनता से इंडी गठबंधन को वोट देने की अपील की।

राहुल गांधी जनसभा में अग्निवीर योजना का जिक्र कर रहे थे। तभी भीड़ में विकास कुमार पर उनकी नजर गई। उन्होंने मंच पर विकास कुमार को बुलाया। राहुल गांधी ने कहा कि यह विकास कुमार हैं। इन्होंने अग्निवीर योजना के जरिए नौकरी पाई। राहुल ने विकास से पूछा कि कैसा लग रहा है अग्निवीर योजना से नौकरी पाकर। विकास ने कहा कि मुझे यह योजना अच्छा नहीं लग रहा। इसके बाद राहुल गांधी ने दावा किया कि हमारी सरकार दो तरह के शहीद का दर्जा पसंद नहीं करेगी। हमलोग इस योजना को फाड़कर कूड़ेदान में फेंक देगे। ताकि युवा सामान्य सेना की तरह देश सेवा कर सकें। हमारी सरकार बनते ही 20 लाख सरकारी नौकरियां आपके हवाले कर देंगे। जैसे बिहार में तेजस्वी यादव ने नौकरी दी तो चाचा जी भाग गए।

राहुल गांधी ने कहा कि इंडी गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे। युवाओं को बेहतरीन नौकरी और ट्रेनिंग मिलेगी। पीएम मोदी ने अग्निवीर योजना लाकर सेना का अपमान किया। राहुल गांधी ने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार बनेगी महालक्ष्मी योजना पर काम शुरू हो जाएगा। हर गरीब परिवार की लिस्ट बनेगी और एक महिला का नाम चुना जाएगा। करोड़ों महिला आठ हजार रुपया अकाउंट में मिलेगा। करोड़ों लोगों के अकाउंट में पैसा जाएगा।पीएम मोदी पर हमला बोलते कहा कि ईडी से बचने के लिए कहते हैं बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं, परमात्मा लेते हैं। मोदी जी आप लंबे-लंबे भाषण देना बंद कीजिए आप देश को बांटने की कोशिश मत करिए। आप सबसे पहले देश और बिहार के युवाओं को ये बताइए कि आपने देश के युवाओं को कितना रोजगार दिया कितनी नौकरियां दीं?

इस मंच से तेजस्वी यादव ने कहा कि नोटबंदी घोटाला, वैक्सीन घोटला, बिहार में सृजन और बालिकागृह घोटाला करने वाले तेजस्वी को जेल भेज रहे हैं। यह दिल्ली या झारखंड नहीं बिहार है। हाथ लगाकर तो दिखाइए जतना सच बता देगी। तेजस्वी यादव ने इंडी गठबंधन के प्रत्याशी सुदामा प्रसाद को वोट देने की अपील की।

भोजपुर के जगदीशपुर की जनसभा में तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारा दर्द गरीबों और युवाओं के दर्द से बड़ा नहीं है। पीएम नरेंद्र मोदी 10 साल से मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते। वह केवल बेकार की बात करते हैं। मोदी जी की भाषा में काफी गिरावट आ चुकी है। लगता ही नहीं है कि कोई प्रधानमंत्री भाषण दे रहे हैं। भाई-बहनों के लिए आपने क्या किया? यह बताइए। एक 34 साल का युवा आपको रोड पर ले आया। मुजरा, मटन, मछली केवल म, म, म करते रहते हैं। लेकिन, म से महंगाई पर कुछ भी नहीं बोलते हैं। पहले महंगाई इनको डायन लगती थी अब महबूबा लगनी लगी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि 17 साल में पांच लाख लोगो ंको नौकरियां दी गई। आरक्षण की सीमा को 75 प्रतिशत किया। मोदी जी आपने क्या किया? यह बताओ।


Latest articles

क्या अध्यक्ष पद के बहाने टीडीपी और जेडीयू को भड़काकर कांग्रेस गिरा देगी मोदी सरकार

18वीं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को भले ही बहुमत से 32 सीटें...

संजय राउत: एनडीए का स्पीकर नहीं बना तो जदयू और टीडीपी को तोड़ देगी बीजेपी !

न्यूज़ डेस्क मोदी की तीसरी बार सरकार तो बन गई लेकिन लोकसभा में स्पीकर को...

गंगा दशहरा के दिन पटना के बाढ़ में पलटी नाव, लापता लोगों को खोज रही एसडीआरएफ की टीम

बिहार में अक्सर हर पर्व के अवसर पर कहीं न कहीं नदी में लोगों...

बनारस में गंगा दशहरा के अवसर पर हजारो लोगों ने लगाई आस्था की डुबकी !

न्यूज़ डेस्क कशी के पवित्र घाट पर गंगा दशहरा के अवसर पर आज हजारों लोगों...

More like this

क्या अध्यक्ष पद के बहाने टीडीपी और जेडीयू को भड़काकर कांग्रेस गिरा देगी मोदी सरकार

18वीं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को भले ही बहुमत से 32 सीटें...

संजय राउत: एनडीए का स्पीकर नहीं बना तो जदयू और टीडीपी को तोड़ देगी बीजेपी !

न्यूज़ डेस्क मोदी की तीसरी बार सरकार तो बन गई लेकिन लोकसभा में स्पीकर को...

गंगा दशहरा के दिन पटना के बाढ़ में पलटी नाव, लापता लोगों को खोज रही एसडीआरएफ की टीम

बिहार में अक्सर हर पर्व के अवसर पर कहीं न कहीं नदी में लोगों...