HomeखेलIND vs ZIM: टीम इंडिया ने पांचवें टी20 मैच में जिम्बाब्वे को...

IND vs ZIM: टीम इंडिया ने पांचवें टी20 मैच में जिम्बाब्वे को 42 हराया, 4-1 से सीरीज पर किया कब्जा

Published on

न्यूज डेस्क
भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में जिम्बाब्वे को 42 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। पहला मुकाबला हारने के बाद भारतीय टीम ने लगातार चार मैच जीतकर सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया। भारत के खिलाफ आखिरी टी20 में जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन बनाए। टीम के लिए संजू सैमसन ने 45 गेंदों में 1 चौका और 4 छक्कों की मदद से 58 रनों का शानदार पारी खेली। इसके अलावा रियान पराग ने 22 और शिवम दुबे ने 26 रनों की पारी खेली। वहीं टीम के लिए शुभमन गिल 13, अभिषेक शर्मा 14, रिंकू सिंह ने नाबाद 11 और वॉशिंगटन सुंदर ने नाबाद 1 रन बनाया। जिम्बाब्वे के लिए मुजरबानी ने दो विकेट लिए जबकि रजा रिचर्ड और मावुटा को एक-एक विकेट मिला।

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 125 रन ही बना सकी। टीम के लिए सबसे बड़ी पारी डियोन मायर्स ने 34 रनों की खेली। इसके अलावा मारुमानी और फराज ने 27-27 रन बनाए। हालांकि टीम को एक अच्छी और मजबूत साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर टिक नहीं सका।जिम्बाब्वे के लिए वेस्ली माधेवेरे 0, तदिवानाशे मारुमनी 27, ब्रायन बेनेट 10, डायोन मायर्स 34, सिकंदर रजा 8, जॉनाथन कैंपबेल 4, फराज अकरम 27, क्लाइव मदांडे 1, ब्रैंडन मावुता 4, रिचर्ड नगारवा 0 और ब्लेसिंग मुजारबानी ने नाबाद 1 रन बनाया।

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुकेश कुमार लिए। उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा शिवम दुबे ने 2 विकेट, वॉशिंगटन सुंदर और अभिषेक शर्मा ने 1-1 विकेट हासिल किया। इस मैच में शिवम दुबे को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 26 रन बनाए और दो विकेट चटकाए। वहीं, वाशिंगटन सुंदर को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया। उन्होंने कुल 28 रन बनाए और आठ विकेट हासिल किये।

Latest articles

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, 46 रन पर ढ़ेर हुई दुनिया की नंबर वन टीम

न्यूज डेस्क भारत बनाम न्यूजीलैंड 3 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट बेंगलुरु के एम...

लॉरेंस विश्नोई को सलमान खान ने दी बड़ी चुनौती,माना आप बहुत ताकतवर हो लेकिन क्या अपने लोगों को…’

महाराष्ट्र में उद्योगपति और राजनेता बाबा सिद्दीकी की बीते शनिवार को गोलीमार कर हत्या...

More like this