Homeदेशइंडिया गठबंधन को सरकार बनाने की हड़बड़ी नहीं, सही वक्त का करेगा इंतजार

इंडिया गठबंधन को सरकार बनाने की हड़बड़ी नहीं, सही वक्त का करेगा इंतजार

Published on

लोकसभा चुनाव 2024 के जनादेश की देखते हुए आगे की रणनीति की रूपरेखा तय करने के लिए बुधवार की शाम इंडिया गठबंधन के घटक दल के नेताओं ने एक बड़ी बैठक की। बैठक की समाप्ति पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह स्पष्ट कर दिया कि इंडिया गठबंधन फिलहाल सरकार नहीं बनाएगी। उन्होंने कहा कि हम सही वक्त का इंतजार करेंगे। खड़गे ने कहा कि हम मोदी की नीतियों का विरोध करना जारी रखेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह हमारा निर्णय है और हम इन बिंदुओं पर पूरी तरह से सहमत हैं। हमने लोगों से जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव का जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है, लेकिन वह इसे नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे। खड़गे ने बैठक में अपने संबोधन में कहा कि मैं ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं। हम एक साथ लड़े, तालमेल से लड़े और पूरी ताक़त से लड़े। आप सबको बधाई।

लोगों के जनादेश ने बीजेपी और उनकी नफरत तथा भ्रष्टाचार की राजनीति को दिया

करारा जवाब

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंडिया ब्लॉक के घटक दल हमारे गठबंधन को मिले भारी समर्थन के लिए भारत के लोगों धन्यवाद देते हैं।लोगों के जनादेश ने बीजेपी और उनकी नफरत तथा भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है।यह भारत के संविधान की रक्षा और महंगाई, बेरोजगारी और पूंजीवाद के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए दिया गया जनादेश हैi इंडिया ब्लॉक मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा।

18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत पीएम मोदी की नैतिक हार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ है। बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 उनके नाम और चेहरे पर लड़ा था और जनता ने बीजेपी को बहुमत न देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ़ संदेश दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, व्यक्तिगत रूप से नरेंद्र मोदी के लिए यह ना सिर्फ राजनीतिक शिकस्त है, बल्कि एक नैतिक हार भी है।

पीएम मोदी जनमत को नकारने का करेंगे प्रयास

मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि हम सब उनकी आदतों से वाकिफ हैं। वो इस जनमत को नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे। खड़गे ने कहा कि हम यहां से यह भी संदेश देते हैं कि ‘इंडिया’ गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है, जो भारत के संविधान की प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते है और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

हमने एकजुट होकर लड़ाई लड़ी

दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने अच्छी तरह से लड़ाई लड़ी, एकजुट होकर लड़ाई लड़ी, दृढ़ता से लड़ाई लड़ी। इंडिया गठबंधन उन सभी दलों का स्वागत करता है, जो हमारे संविधान की प्रस्तावना में निहित मूल्यों और आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के लिए इसके कई प्रावधानों के प्रति इसकी मौलिक प्रतिबद्धता को साझा करते हैं।

Latest articles

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...

महाराष्ट्र चुनाव में जीत के लिए बीजेपी की खास प्लानिंग, नितिन गडकरी को बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित महाराष्ट्र के सभी बीजेपी नेता आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव...

चीन की विस्तारवादी नीति पर पीएम मोदी का निशाना

    इंडिया गठबंधन विशेषकर कांग्रेस पार्टी के नेता अक्सर पीएम मोदी पर चीन के मामले...

More like this

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...

महाराष्ट्र चुनाव में जीत के लिए बीजेपी की खास प्लानिंग, नितिन गडकरी को बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित महाराष्ट्र के सभी बीजेपी नेता आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव...