Homeदेशअरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग करने वाले को...

अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग करने वाले को हाई कोर्ट ने फटकारा

Published on

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पद से हटाए जाने की मांग करने वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को याचिकाकर्ता को कड़ी फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने कहा कि अब यह सब पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है।हम याचिकाकर्ता पर भारी जुर्माना भी लगाएंगे।

आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक ने दायर की थी याचिका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री के पद से हटानेवाली यह हालिया याचिका आम आदमी पार्टी के ही पूर्व विधायक रहे संदीप कुमार ने हाई कोर्ट में दाखिल की थी। दिल्ली आबकारी नीति के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी और जेल जाने के बाद उन्हें पद से हटाने के लिए आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक संदीप कुमार ने कोर्ट का रुख किया था।

जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद की अदालत में हुई सुनवाई

संदीप कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट के जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने इस याचिका की काफी आलोचना की।उन्होंने पूर्व में भी अन्य लोगों की ओर से दायर इसी तरह की दो याचिकाओं के पहले ही हाई कोर्ट की ओर से खारिज करने की बात करते हुए उस याचिका को खारिज करने के साथ ही इसपर भरी जुर्माना लगाने की भी बात कही।गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटाने को लेकर हाई कोर्ट में दायर की गई पहली ही याचिका को खारिज करते हुए अदालत ने उसे अपने क्षेत्राधिकार से बाहर बता दिया था।तब अदालत ने इसपर कार्रवाई करने का अधिकार दिल्ली के एलजी और राष्ट्रपति के पास होने की बात कहते हुए उन्हें निर्देश देने में अपनी असमर्थता जाहिर की थी।

जेल जाने पर केजरीवाल का इस्तीफा मांग रहा विपक्ष तो आप जेल से सरकार चलाने की कर रही बात

चर्चित शराब घोटाले मामले गिरफ्तारी के बाद से ही विपक्षी पार्टियां अरविंद केजरीवाल से सीएम पद से इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) भी इस मामले में यह बात साफ कर चुकी है कि केजरीवाल सीएम पद पर बने हैं और बने रहेंगे।अरविंद केजरीवाल जेल  से ही सरकार चलाएंगे।

21 मार्च को ईडी ने किया था अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था इसके बाद कोर्ट ने उन्हें एक अप्रैल तक ईडी रिमांड पर भेज दिया। रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।इस समय केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं।

Latest articles

लॉरेंस विश्नोई को सलमान खान ने दी बड़ी चुनौती,माना आप बहुत ताकतवर हो लेकिन क्या अपने लोगों को…’

महाराष्ट्र में उद्योगपति और राजनेता बाबा सिद्दीकी की बीते शनिवार को गोलीमार कर हत्या...

नंदमूरी बालकृष्ण 3 साल बाद लेकर आ रहे हैं अपनी ब्लॉकबस्टर ‘अखंडा’ का सीक्वल

गॉड ऑफ मासेस नंदमुरी बालकृष्ण और डायरेक्टर बोयापति श्रीनु तीन बार ब्लॉकबस्टर देने के...

More like this