Homeदुनियालाहौर हाईकोर्ट से बुशरा बीवी को बड़ी राहत, 23 मई तक मिली...

लाहौर हाईकोर्ट से बुशरा बीवी को बड़ी राहत, 23 मई तक मिली जमानत

Published on

बीरेंद्र कुमार झा

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को लाहौर हाईकोर्ट की ओर से बड़ी राहत मिली है। अल कादर ट्रस्ट में हाईकोर्ट ने बुशराg बीवी को जमानत दे दी है।बुशरा बीवी को 23 मई तक के लिए कोर्ट से प्रोटेक्टिव बेल मिली है। गौरतलब है कि अलकादिर ट्रस्ट केस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी आरोपी हैं।इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबीआरोपी हैं। इस मामले में बीते दिनों इमरान खान को नाटकीय ढंग से इस्लामाबाद कोर्ट परिसर से ही गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि बाद में उनकी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट ने अवैध करार दिया और इस्लामाबाद हाईकोर्ट से उन्हें दो हफ्तों की जमानत भी मिल गई।

10 साल जेल में रखने की योजना

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर सेना पर बड़ा हमला बोला है। इमरान ने दावा किया है कि देश के शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान ने उन्हें राजद्रोह के आरोप में अगले 10 साल तक जेल में रखने की योजना बनाई है। इमरान खान ने अपने खून की आखिरी कतरे तक अपराधियों के गुट के खिलाफ लड़ाई लड़ने का संकल्प जताया है।

इमरान खान ने किया ट्वीट

आज सोमवार को पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान ने कहा कि अब तो लंदन की पूरी योजना सामने आ गई है। जब मैं जेल में था ,तब हुई हिंसा के बहाने उन्होंने न्यायधीश जूरी और जल्लाद की भूमिका अपना ली।अब बुशरा बेगम को जेल में डाल कर मुझे अपमानित करने और राजद्रोह कानून का इस्तेमाल करके अगले 10 साल तक मुझे जेल में रखने की योजना है।

इमरान खान पर 100 से ज्यादा मामले दर्ज

गौरतलब है कि इमरान खान एक सौ से अधिक मामलों में जमानत पर हैं।उन्होंने कहा लोग कोई प्रतिक्रिया नहीं करें यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार और सेना ने दो काम किए हैं पहला जानबूझकर न सिर्फ पीटीआई कार्यकर्ताओं को बल्कि आम नागरिकों को भी आतंकित किया गया और दूसरा मीडिया को पूरी तरह से नियंत्रित किया गया और दबाया गया।इमरान खान ने कहा कि उन्होंने लोगों के मन में जानबूझकर डर पैदा करने का प्रयास किया, ताकि कल जब वे मुझे गिरफ्तार करने आए तो लोग डर से बाहर नहीं निकले। वे कल फिर से इंटरनेट सेवा निलंबित कर देंगे और सोशल मीडिया पर पाबंदी लगा देंगे।

कोर्ट ने दिया था 15 मई को पेशी का निर्देश

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि बाद में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान खान को जमानत दे दी। कोर्ट ने अधिकारियों को 9 मई के बाद दर्ज सभी मामले में उन्हें गिरफ्तार किए जाने से रोक दिया। साथ ही आगे की राहत के लिए इमरान खान को 15 मई को लाहौर उच्च न्यायालय का रुख करने को कहा। इसी को लेकर आज इमरान खान लहार कोर्ट में पेश हुए।

क्या है अल कादिर मामला

अल कादिर ट्रस्ट घोटाला 50 अरब रुपये से ज्यादा का है और इसका फायदा इमरान खान,इनकी पत्नी बुशरा बीबी और बुशरा की दोस्त फराह गोगी ने उठाया।यह एक यूनिवर्सिटी से जुड़ा मामला है। इमरान पर आरोप है कि उन्होंने बतौर प्रधानमंत्री इस यूनिवर्सिटी के लिए अरबों रुपये की जमीन गैरकानूनी तरीके से। हासिल की। इस मामले का खुलासा पाकिस्तान की सबसे अमीर शख्सियत मलिक रियाज ने किया था। इमरान ने यह जमीन मलिक रियाज से ही ली थी।

रियाज का आरोप था कि इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी ने उन्हें गिरफ्तारी का डर दिखाकर अरबों रुपये की जमीन अपने नाम करा ली। बाद में रियाज और उनकी बेटी की बातचीत का एक ऑडियो लीक हुआ था। इसमें रियाज की बेटी कहती हैं कि बुशरा बीबी लगातार उनसे पांच कैरेट के हीरे की अंगूठी मांग रही हैं।

 

Latest articles

Weather Today 08 September 2024: देश के इन राज्‍यों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,जानें आपके शहर का हाल

Weather Today देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के अधिकतर हिस्सों में एक बार फिर...

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...

महाराष्ट्र चुनाव में जीत के लिए बीजेपी की खास प्लानिंग, नितिन गडकरी को बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित महाराष्ट्र के सभी बीजेपी नेता आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव...

More like this

Weather Today 08 September 2024: देश के इन राज्‍यों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,जानें आपके शहर का हाल

Weather Today देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के अधिकतर हिस्सों में एक बार फिर...

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...