Homeदेशतिहाड़ में अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश’, आप ने चिट्ठी से...

तिहाड़ में अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश’, आप ने चिट्ठी से की आरोप की पुष्टि

Published on

जब से आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार कर कोर्ट के आदेश पर अपनी कस्टडी में लिया तब से लेकर कोर्ट के आदेश पर अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजने और उनके वहा रहने के दौरान आम आदमी पार्टी के नेता ईडी और तिहाड़ जेल प्रशासन पर तरह – तरह का आरोप लगा रहे हैं।लेकिन इन आरोपों में सबसे बड़ा आरोप जो इन दिनों आप के द्वारा लगाया जा रहा है वह है जेल में अरविंद केजरीवाल को मारने का किया जा रहा प्रयास ।अब आप के हाथ एक चिट्ठी भी लगी है जिसके द्वारा आप नेता जेल में बंद केजरीवाल को जेल प्रशासन द्वारा मारने के प्रयास के अपने आरोप की पुष्टि भी करने लगे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

रविवार को दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने कहा है कि तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल की हत्या की साजिश रची जा रही है।दिल्ली के सीएम को शुगर होने के बाद भी इंसुलिन का इंजेक्शन नहीं दिया जा रहा।आप नेता सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि न केवल भारत, बल्कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया भी ये चीजें देख रही है कि किस प्रकार से केंद्र सरकार एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को मारने की साजिश रचने में लगी हुई है।तिहाड़ जेल के डीजी की ओर से एम्स को लिखा गया है।इस पत्र के हवाले से उन्होंने कहा कि इस पत्र में लिखा है कि हमें एक डायबिटोलॉजिस्ट यानी मधुमेह रोग के विशेषज्ञ की आवश्यकता है। इस पूरे घटनाक्रम ने बीजेपी को पूरी तरह बेनकाब करने का काम किया है।

अरविंद केजरीवाल इंसुलिन का इंजेक्शन लगवाना बंद कर ले रहे थे दवाई

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से दिल्ली के एलजी वी. के. सक्सेना को एक रिपोर्ट भेजी गई है।इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मुख्यमंत्रीअरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी से महीनों पहले इंसुलिन का इंजेक्शन लगवाना बंद कर दिया था। वह नॉर्मल शुगर की दवा ले रहे थे। तिहाड़ जेल के महानिदेशक द्वारा यह रिपोर्ट भेजी गई है जिसमें कहा गया है कि दिल्ली के सीएम के स्वास्थ्य की जांच 10 अप्रैल और 15 अप्रैल को मेडिसीन के विशेषज्ञ द्वारा की गई थी, जिन्होंने नॉर्मल दवाओं की सलाह दी थी।अपनी रिपोर्ट में जेल प्रशासन की ओर से कहा गया है कि जेल डिस्पेंसरी में इंसुलिन की पर्याप्त उपलब्धता है और इसे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जब कभी जरूरत होगी, दिया जा सकता है।गौरतलब है कि दिल्ली के एल जी वी. के. सक्सेना ने 18 अप्रैल को जेल महानिदेशक से आप के उन आरोपों पर तथ्यात्मक रिपोर्ट देने को कहा था कि केजरीवाल को तिहाड़ जेल में इंसुलिन नहीं दिया जा रहा है।

जेल के डॉक्टर और दवाइयों को लेकरआप का दावा

सौरभ भारद्वाज ने भारतीय जनता पार्टी पर एक्सपोज होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कल तक ये लोग कह रहे थे कि हमारे पास जेल के अंदर सारे स्पेशलिस्ट है, दवाइयां हैं,बेड है,क्लीनिक है सबकुछ है।सौरभ भारद्वाज ने तंज कसते हुए कहा कि जब जेल में अस्पताल , क्लीनिक बेड , विशेषज्ञ डॉक्टर स् सब कुछ है तो पिछले 20 दिन से अरविंद केजरीवाल द्वारा डायबिटीज के स्पेशलिस्ट से दिखाने की मांग करने और इंसुलिन की जरूरत की बात करने के बावजूद उन्हें यह सुविधा उपलब्ध क्यों नहीं करवा रहे थे और एक साधारण डॉक्टर जिसके बारे में मुझे पता नहीं कि वह कौन है और किस तरह से जेल में है उसके कहने पर सामान्य दवा देने की बात कर रहे थे।। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब जेल में मधुमेह के विशेषज्ञ हैं तो फिर एम्स से ऐसे डॉक्टर को भेजने की अपील चिट्ठी भेजकर क्यों की जा रही है !और जेल में इंसुलिन के रहने के बावजूद केजरीवाल को इंसुलिन क्यों नहीं दिया जा रहा है जबकि सैकड़ो मरीजों को वहां इंसुलिन दिया जा रहा है।

Latest articles

Weather Today 08 September 2024: देश के इन राज्‍यों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,जानें आपके शहर का हाल

Weather Today देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के अधिकतर हिस्सों में एक बार फिर...

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...

महाराष्ट्र चुनाव में जीत के लिए बीजेपी की खास प्लानिंग, नितिन गडकरी को बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित महाराष्ट्र के सभी बीजेपी नेता आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव...

More like this

Weather Today 08 September 2024: देश के इन राज्‍यों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,जानें आपके शहर का हाल

Weather Today देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के अधिकतर हिस्सों में एक बार फिर...

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...