Homeदेशशाह ने सीएए पर कांग्रेस को तुष्टिकरण की राजनीति के लिए घेरा...

शाह ने सीएए पर कांग्रेस को तुष्टिकरण की राजनीति के लिए घेरा ,कहा -अब हर नागरिक बराबर

Published on

न्यूज़ डेस्क 
बीजेपी ने आज कांग्रेस पर बड़ा हमला किया है। अमित शाह ने कांग्रेस पर हमले करते हुए तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ाने की बात कही है लेकिन उन्होंने साफ़ कर दिया है कि अब इस सीएए कानून के अधिसूचित हो जाने से मेरे और कोई अन्य शरणार्थी में कोई अंतर नहीं है। सबको एक ही अधिकार है और सब बराबर है।  

शाह ने सिकरंदरबाद में अपने संबोधन में भाजपा के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए कहा कि हमने कहा था हम सीएए लाएंगे, कांग्रेस इसका विरोध करती थी। संविधान निर्माताओं ने वादा किया था कि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से जो शरणार्थी भारत आएंगे उन्हें हम भारत की नागरिकता देंगे, लेकिन वोट बैंक के चक्कर में कांग्रेस इसका विरोध करती थी।  

राम मंदिर का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि हमारे घोषणा पत्र के पहले पन्ने पर क्या था? हम अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाएंगे। 500 वर्षों से देश भर के श्रद्धालू चाहते थे कि अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर और रामलला को पूरे सम्मान के साथ ‘विराजमान’ हों। कांग्रेस पार्टी 70 साल तक राम मंदिर के मुद्दे को लटकाती रही, भटकाती रही, अटकाती रही। शाह ने कहा कि वोट बैंक के लालच में कांग्रेस ने राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया।

शाह ने कहा कि हमने दूसरा वादा किया था कि हम कश्मीर से धारा-370 को समाप्त कर देंगे। 70 साल से कांग्रेस पार्टी धारा-370 को लेकर चलती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा-370 समाप्त कर दिया। हमने वादा किया था कि हम तीन तलाक खत्म करेंगे। हमने वो भी किया। कांग्रेस ने कभी भी मुस्लिम महिलाओं की देखभाल करने की जहमत नहीं उठाई, जो अल्पसंख्यक के भीतर अल्पसंख्यक हैं। विधानसभाओं में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का हमारा वादा भी पूरा हो गया है।

अपने संबोधन में गृहमंत्री शाह ने आगे पीएम मोदी के शासनकाल की सराहना की। उन्होंने कहा कि इन 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को राजनीतिक स्थिरता देने का काम किया है। ‘आया राम, गया राम’ की राजनीति को खत्म करके देश में 10 साल की पूर्ण बहुमत सरकार चलाई है। इन 10 सालों में पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है। बीआरएश और कांग्रेस पर लाखों-करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगे लेकिन प्रधानमंत्री मोदी पर हमारे विरोधी भी 25 पैसे तक का आरोप नहीं लगा सके।  उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत को राजनीतिक स्थिरता प्रदान की है। उन्होंने भारत को समृद्ध और सुरक्षित बनाया है। उनके नेतृत्व में भारत 11वें स्थान से उठकर दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया वॉरियर्स को आगामी लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र भी दिया। शाह ने कहा कि जल्द ही लोकसभा चुनाव की तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा। अप्रैल और मई में भारत की जनता तय करेगी कि उन्हें अगले पांच साल के लिए किस पर भरोसा करना है। उन्होंने कहा कि इस दौर में सोशल मीडिया भी उतना ही जरूरी है जितना घर-घर जाना। ऐसे में हमें बहुत सक्रिय रहना होगा।

शाह ने अपने संबोधन में कहा कि भारत की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए मन बना लिया है। इस दौरान उन्होंने तेलंगाना की 12 सीटों पर जीत हासिल करने के अपने लक्ष्य का भी जिक्र किया। गृहमंत्री शाह ने कहा कि 400 में से 12 कमल तेलंगाना से खिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से लेकर देश की महिलाओं तक, हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के लिए किए गए कार्यों को स्वीकार करता है। लोग इसलिए उनकी सराहना करते हैं।

Latest articles

Weather Today 08 September 2024: देश के इन राज्‍यों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,जानें आपके शहर का हाल

Weather Today देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के अधिकतर हिस्सों में एक बार फिर...

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...

महाराष्ट्र चुनाव में जीत के लिए बीजेपी की खास प्लानिंग, नितिन गडकरी को बड़ी जिम्मेदारी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सहित महाराष्ट्र के सभी बीजेपी नेता आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव...

More like this

Weather Today 08 September 2024: देश के इन राज्‍यों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट,जानें आपके शहर का हाल

Weather Today देश की राजधानी दिल्ली सहित देश के अधिकतर हिस्सों में एक बार फिर...

अमित शाह ने कहा- राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के लोगों गुमराह करना बंद करे

जम्मू-कश्मीर में चुनाव गर्मी ने राजनीतिक पारा काफी चढ़ा दिया है।प्रथम चरण के मतदान...